रेलवे ने 12 अगस्त तक सभी रेगुलर ट्रेनें की रद्द, स्पेशल ट्रेन रहेगी चालू

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ जाने की वजह से भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। रेलवे ने रद्द कर दिया है। रेलवे बोर्ड सभी नियमित मेल, एक्सप्रेस और यात्री ट्रेन सेवाओं के साथ उपनगरीय ट्रेन 12 अगस्त तक रद्द रहेंगी।

भारतीय रेलवे ने कहा है कि सभी स्पेशल ट्रेन चलती रहेगी। जिसके तहत 12 मई से राजधानी के मार्ग पर चल रही 12 जोड़ी ट्रेनों तथा 1 जून से चल रही 100 जोड़ी ट्रेनें जारी रहेंगे। रेलवे बोर्ड के आदेश में कहा गया है कि ‘एक जुलाई से 12 अगस्त के बीच यात्रा के लिए सभी नियमित ट्रेनों की बुक की गई टिकट रद्द की गई है। सारी राशि लौटा दी जाएगी।’ वहीं पहले रेलवे ने 30 जून तक सभी ट्रेन रद्द कर दी थी।

वही जो टिकट कैंसिल की गई हैं उनको पूरा रिफंड कर दिया जाएगा। रेलवे ने कहा है कि वह यात्री जिन की टिकट रद्द कर दी गई है वह काउंटर से जाकर अपना पैसा ले सकते हैं। इस सब के लिए यात्री को रेलवे काउंटर पर अपना पुराना टिकट दिखाना होगा फिर उसे वहीं से कैसे मिली फोन मिल जाएगा।

जिन लोगों ने ऑनलाइन बुकिंग कराई है उन लोगों को रेलवे डायरेक्ट खाते में पैसा ट्रांसफर कर देंगे। रेलवे के मुताबिक यात्री कैंसिल टिकट का रिफंड अपने यात्रा की तारीख के बाद से 6 महीने तक ले सकते हैं। रेलवे ने इतना ज्यादा समय इस वजह से दिया है ताकि रेलवे काउंटर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अच्छे से किया जा सके।

Related Articles

Back to top button