बैंकॉक नहीं कंबोडिया गए हैं राहुल, कांग्रेस ने दी सफाई

0
54

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को स्टार प्रचारक के रूप में देखा जा रहा है । ऐसे में दोनों राज्यों के चुनावी से ठीक पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर सोशल मीडिया (social media) पर खबर थी कि वो बैंकॉक चले गए हैं । सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस खबर के बाद कांग्रेस ने साफ किया है कि राहुल गांधी बैंकॉक नहीं ध्यान लगाने के लिए कंबोडिया (Cambodia) गए हैं । कांग्रेस के मुताबिक राहुल गांधी पांच दिनों तक कंबोडिया में लगने वाले ध्यान शिविर में रहेंगे । इसके बाद वह भारत लौटकर दोनों राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार करेंगे ।

रविवार सुबह सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के बैंकॉक जाने की खबर तेजी से वायरल होने लगी ।लोगों के बीच चर्चा तेज हो गई कि विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी आखिर बैंकॉक क्यों चले गए । वहीं राहुल गांधी के बैंकॉक जाने की खबर के बाद विपक्षीय नेताओं ने उन पर तंज कसना शुरू कर दिया था । दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट कर राहुल गांधी की चुटकी लेते हुए कहा कि बैंकॉक अब भारत में भी ट्रेंड कर रहा है । बीजेपी ने भी राहुल गांधी पर एक बार फिर पार्टी को बीच मझधार में छोड़कर जाने की बात कही । बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया है कि आप सोच रहे हैं कि बैंकॉक क्यो ट्रेंड कर रहा है ।

पार्टी कहां गई? आज पता चला पार्टी बैंकॉक गई

इसी तरह बीजेपी नेता और हरियाणा हाउसिंग बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जवाहर यादव ने ट्विटर पर दावा किया है कि चुनाव से ठीक 10 दिन पहले राहुल गांधी बैंकॉक के लिए रवाना हो गए हैं । उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए लिखा कि कल अहमद पटेल भूपेंद्र सिंह हुड्डा से पूछ रहे थे कि पार्टी कहां गई? आज पता चला पार्टी बैंकॉक गई है । हालांकि कांग्रेस ने सभी कयासों और अफवाहों को विराम दिया है । खबर वायरल होने के बाद कांग्रेस नेताओं ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि राहुल गांधी को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही खबर मात्र अफवाह है । जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी कंबोडिया गए हुए हैं और पांच दिनों तक वह ध्यान शिविर में रहने वाले हैं ।

पार्टी से नाराज़ कांग्रेस नेता

बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने भी कमर कस ली है । पार्टी ने बताया है कि राहुल गांधी दोनों राज्यों में पार्टी के प्रचार के लिए पहुंचेंगे और रोड शो व रैलियों में हिस्सा लेंगे । वे महाराष्ट्र और हरियाणा में 10 से लेकर 19 अक्टूबर के बीच प्रचार अभियान में जुड़ेंगे । इस दौरान राहुल का पूरा जोर उन इलाकों में रहेगा जहां पर पिछले चुनावों में पार्टी का खराब प्रदर्शन रहा था । साथ ही कांग्रेस के कई अन्य स्टार प्रचारक भी इस दौरान राहुल गांधी के साथ रैलियों में हिस्सा लेंगे । गौरतलब है कि हरियाणा में चुनाव के लिए स्टार प्रचारक चुने गए अशोक तंवर ने शनिवार को पार्टी का साथ छोड़ दिया । वहीं महाराष्ट्र में भी संजय राउत टिकट न मिलने की वजह से पार्टी आलाकमान से नाराज़ हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here