आतंकियों की बारामुला में घुसपैठ की कोशिश सुरक्षाबलों ने खदेड़ा

बीते दिन जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमके के बाद रविवार सुबह कुछ आतंकियों द्वारा घुसपैठ की कोशिश की गई । चार से पांच आतंकियों ने रविवार की सुबह उत्तरी कश्मीर के बारामूला सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की । हालांकि भारतीय सुरक्षाबलों ने उनके मंसूबों को नाकाम करते हुए पीछे धकेल दिया । इस दौरान जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी भी भारतीय सेना की गिरफ्त में आ गया है।

रविवार सुबह एक तरफ जहां बारामुला में आतंकी घुसपैठ की कोशिश की गई, वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान लगातार सीमा पार से गोलीबारी कर रहा है । शनिवार देर रात भी पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर के उल्लंघन को अंजाम दिया । उस वक्त भी भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया । पाकिस्तान की ओर से कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में गोलाबारी की गई थी । पाकिस्तानी रेंजर्स ने इस गोलाबारी में नागरिक क्षेत्रों को भी टारगेट किया था । हालांकि भारतीय सुरक्षाबल लगातार नियंत्रण रेखा पर नजरें जमाए हुए हैं और आतंकियों की हर नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे है ।

पहले भी किये हैं जानलेवा हमले

बता दें कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान भारत मे आतंकी हमले और घुसपैठ करने की कोशिश में लगा है । इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार रात को उरी में भी सीजफायर का उल्लंघन कर गोलाबारी की थी । इस गोलाबारी में कमलकोट क्षेत्र के रहने वाले एक आम नागरिक इशफाक अहमद की मौत हो गई थी । वहीं शनिवार सुबह अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में तकरीबन 10 लोग मारे गए ।

Related Articles

Back to top button