रेलवे के निजीकरण पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना कहा सरकार गरीबों की एकमात्र जीवन रेखा छीन रही है

देश की मोदी सरकार रेलवे में निजी करण की ओर कदम बढ़ा रही है। सरकार ने इसके लिए 109 जोड़ी ट्रेनों के लिए प्रस्ताव भी मांग लिया है। मोदी सरकार के इस कदम पर अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के इस फैसले पर निशाना साधा है। राहुल गांधी को मोदी सरकार का यह फैसला बिल्कुल भी पसंद नहीं आया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि रेल गरीबों की एकमात्र जीवन रेखा है और सरकार उनसे यह भी छीन रही है। जो छीना है चीनी है लेकिन याद रहे देश की जनता इसका करारा जवाब देगी। राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर उनके फैसलों को लेकर लगातार निशाना साध रहे हैं। भारत-चीन विवाद हो या देश में कोरोनावायरस की स्थिति राहुल गांधी मोदी सरकार को घेरने में कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वह लगातार ट्वीट कर रहे हैं अलग-अलग अभियान चला रहे हैं। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए और दबाव बनाते हुए कांग्रेस पेट्रोल डीजल से लेकर कोरोनावायरस की स्थिति पर प्रदर्शन भी किए हैं।

बता दें कि मोदी सरकार की ओर से काफी वक्त से इस पर विचार किया जा रहा है कि रेलवे का निजीकरण किया जाए। अब रेल मंत्रालय ने 109 जोड़ी प्राइवेट ट्रेन चलाने के लिए रिक्वेस्ट फॉर क्वालिफिकेशन मांगा है। सरकार को उम्मीद है कि इससे भारतीय रेलवे में निवेश बढ़ेगा और साथ ही यात्रियों को बेहतर सुविधाएं भी मिलेंगी।

बता दें कि मोदी सरकार के इस बड़े प्रस्ताव को लेकर करीब 30000 करोड रुपए के निवेश की उम्मीद लगाई जा रही है। इससे पहले भी केंद्र सरकार की ओर से कुछ सरकारी संस्थाओं के निजीकरण करने की कोशिश की गई। जिस पर राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर निशाना भी साध रहें हैं। बता दें कि इससे पहले एयर इंडिया को जब बेचने की बात सामने आ रही थी तो उस समय भी राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला था अब एक बार फिर रेलवे के निजीकरण को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा गया है।

बता दूं कि सिर्फ राहुल गांधी ही नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी के अन्य नेताओं और विपक्षी पार्टियों की ओर से भी सरकार के इस फैसले का विरोध किया जा रहा है। हालांकि मोदी सरकार अपने फैसले पर टिकी हुई है।

Related Articles

Back to top button