भारत-चीन झड़प पर राहुल गांधी बोले – “प्रधानमंत्री जी आप चुप क्‍यों हैं, कहा छुप गए, बाहर आइए, हम आपके साथ हैं”

भारत और चीन के बीच हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए और कुछ सैनिकों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सेना ने इस बात की पुष्टि की है। सूत्रों के अनुसार इस घटना में चीन के भी करीब 43 सैनिक हताहत हुए हैं। चीन की इस कायराना हरकत का पूरे देश भर में विरोध जताया जा रहा है। ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि देश के वीर जवानों को मेरा सलाम। उन्होंने इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कहां छुपे हुए हैं आप बाहर आइए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर एक वीडियो भी शेयर की है जिसमें उन्होंने कहा है कि “दो दिन पहले हिंदुस्‍तान के 20 सैनिक शहीद हुए हैं। चीन ने हमारी जमीन हड़पी। प्रधानमंत्री जी आप चुप क्‍यों हैं। आप कहा छुप गए हैं आप बाहर आइए। भारत हम सब आपके साथ खड़े हुए हैं। बाहर आइए और देश को सच्‍चाई बताइए, डरिये मत।’

राहुल गांधी ने एक छोटा सा वीडियो ट्विटर पर पोस्ट करते हुए यह सब कहा। इतना ही नहीं इससे पहले भी उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि ‘प्रधानमंत्री खामोश क्यों हैं? वह छिपे हुए क्यों हैं? अब बहुत हो चुका। हमें यह जानने की जरूरत है कि क्या हुआ है।’

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा है कि “20 जवानों के शहादत से पूरे देश में भारी रोष है। पूरे देश को हमारे वीर सपूतों के शौर्य पर गर्व है उन्होंने अपने प्राणों की आहुति दें भारत मां की अस्मिता की रक्षा की है। चीनी सेना के इस दुस्साहस पर पीएम और मोदी सरकार ने मौन साध लिया है।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि “राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी व पूरा प्रतिपक्ष पर बार-बार केंद्र सरकार से गुहार लगाते रहें कि कुछ बताए कि आखिर बॉर्डर पर परिस्थितियां क्या हैं? चीन की सेना ने हमारी सरहदों में कहां तक कब्ज़ा कर लिया है और हमारी कितनी ज़मीन हड़प ली है?”

Related Articles

Back to top button