इटली, स्पेन जैसे देशों में कोरोना वायरस के हालात सुधरे भारत में बिगड़े ! राहुल गांधी ने सरकार के फैसलों पर साधा निशाना

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। जब देश में लॉक डाउन किया गया था उस समय कोरोनावायरस के मामले इतनी ज्यादा नहीं थे। लेकिन अब जब सरकार ने अनलॉक -1 लागू किया है तब से देश में कोरोनावायरस के मामले दुगनी तेजी से बढ़े हैं। वही सरकार के फैसलों को विपक्ष लगातार गलत ठहरा रहा है। जब जब मोदी सरकार द्वारा देश में लॉकडाउन किया गया उस समय कांग्रेसी नेताओ ने मोदी सरकार के फैसले पर आपत्ति जताई है। ऐसे में एक बार फिर राहुल गांधी भारत सरकार के सभी फैसलों का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने देश में हुए अनलॉक पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए मोदी सरकार पर हमला किया है। इस दौरान राहुल गांधी ने 1 ग्राफ की फोटो पोस्ट किया है जिसमें भारत की तुलना दूसरे देशों से की जा रही है। इन देशों में जर्मनी, इटली, स्पेन, ब्रिटेन जैसे देश शामिल है। राहुल गांधी ने इस फोटो में लॉक डाउन और अनलॉक को दिखाया है कि जब इन देशों में लॉक डाउन किया गया था तो उस समय कितने कोरोनावायरस संक्रमित लोग थे और जब देश में अनलॉक किया गया तो उस समय इन देशों में कितने कोरोना संक्रमित थे।  साथ ही राहुल गांधी ने लिखा है, “यह वही है जो एक असफल लॉकडाउन जैसा दिखता है।”

इस ग्राफ के जरिए राहुल गांधी ने यह दिखाया है क्योंकि इन देशों में जब लॉक डाउन किया गया था उस समय इन देशों में कोरोनावायरस के मामले बढ़े हुए थे। लेकिन जब इन देशों ने अनलॉक किया तो आंकड़े कम होते चले गए। ऐसे में जो भारत का ग्राफ दिखाया गया है उस ग्रुप में जब देश में लॉक डाउन किया गया था तब देश में कोरोनावायरस के मामले बेहद कम थे। वही जब देश में अनलॉक किया गया है तो कोरोनावायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। इस ग्राफ के जरिए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार के फैसलों पर कटाक्ष करते रहे हैं।

राहुल गांधी ने जिन देशों को इस सूची में रखा है उन देशों में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़े थे। इटली, स्पेन, ब्रिटेन, जर्मनी यह सभी देश ऐसे देश हैं जहां कोरोनावायरस के मामले बहुत ज्यादा बढ़े थे। हालांकि इन देशों में अब कोरोनावायरस के मामले कम आने लगे हैं। हालांकि भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं।

Related Articles

Back to top button