श्रीनगर एयरपोर्ट से ही राहुल गांधी का बैग हुआ पैक, पत्रकारों से हुई मारपीट

0
79

कश्मीर दौरे पर निकले राहुल गाँधी और बाकी मंत्रिमंडल को कश्मीर प्रशासन ने कहे अनुसार वापिस लौटा दिया। दोपहर लगभग दो बजे श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचे विपक्ष नेताओ को एयरपोर्ट से बाहर जाने की अनुमति नहीं मिली। इसी के साथ वहां पहुंचे पत्रकारों की सुरक्षाबल के साथ मुठभेड़ हो गई।

डेलीगेशन के श्रीनगर एयरपोर्ट पर पहुँचते ही सुरक्षाबलों ने गेट को बंद कर दिया। किसी भी नेता को बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई। कश्मीर प्रशासन ने एयरपोर्ट पर पुलिस तैनात कर नेताओं और मीडिया को अलग कर दिया। जब गेट पर इंतज़ार कर रहे पत्रकारों ने विपक्षी नेताओं से बातचीत करनी चाही तो उनके साथ बदसलूकी की गई। विपक्ष नेताओं से बात की कोशिश के दौरान पुलिस पत्रकारों के साथ धक्का-मुक्की करने लगी। जहाँ नेताओं को बाहर जाने की अनुमति नहीं मिली, वहीं पुलिस के साथ मीडिया की इस मुठभेड़ में कई पत्रकारों को चोट भी आई है। पत्रकारों की तरफ से उनके साथ मारपीट होने की शिकायत भी आई है।

गौरतलब है कि कश्मीर प्रशासन ने मंत्रिमंडल को पहले ही चेताया था। उन्होंने कहा था कि विपक्षी नेता कश्मीर ना आएं और सहयोग करें। इसके साथ ही उन्होंने मंत्रिमंडल के कश्मीर दौरे से असुविधा होने की बात कही थी। इसके जवाब में विपक्ष नेताओ ने कहा था कि वे कश्मीर कोई कानून तोड़कर या गड़बड़ करने नहीं आ रहे हैं। वे कश्मीर के राजपाल के निमंत्रण पर ही कश्मीर दौरे पर आए हैं। आपको बता दें कि 370 हटने के बाद राहुल गाँधी का ये पहला कश्मीर दौरा होता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here