पंजाब: शिरोमणि अकाली दल से गठबंधन नहीं करेगी भाजपा सरकार

पंजाब भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख अश्विनी शर्मा ने शनिवार को कहा कि भाजपा के शिरोमणि अकाली दल के साथ फिर से गठबंधन करने की कोई संभावना नहीं है। भाजपा पंजाब में सभी चुनाव अपने दम पर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्व द्वारा शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को दी गई श्रद्धांजलि को राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

पांच बार के पूर्व मुख्यमंत्री के निधन के बाद बादल परिवार के साथ दुख व्यक्त करने के लिए पीएम मोदी ने चंडीगढ़ में शिरोमणि अकाली दल कार्यालय का दौरा किया था। भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, वरिष्ठ नेता तरुण चुघ और पार्टी के अन्य पदाधिकारियों ने गुरुवार को बादल को श्रद्धांजलि देने के लिए मुक्तसर में उनके गांव का दौरा किया था।

श्री शर्मा ने शनिवार को एक बयान में कहा, “भाजपा सभी चुनाव अपने दम पर लड़ेगी और प्रचंड बहुमत से जीतेगी। और (यह) अकाली दल के साथ किसी भी कीमत पर गठबंधन नहीं करेगी।”उन्होंने कहा कि बादल या प्रधानमंत्री और भाजपा नेतृत्व द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री को श्रद्धांजलि देने के लिए पंजाब जाने के बारे में पीएम मोदी द्वारा लिखे गए लेख को राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। शर्मा ने बयान में कहा, “यह और कुछ नहीं बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजलि थी।”

मीडिया के एक वर्ग में छपे एक लेख में पीएम मोदी ने बादल को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि बादल की मृत्यु के साथ उन्होंने एक पिता तुल्य व्यक्ति खो दिया है, जिन्होंने दशकों तक उनका मार्गदर्शन किया। अकाली दल ने ने 2020 में अब वापस लिए गए कृषि कानूनों को लेकर भाजपा से नाता तोड़ लिया। यह 1997 से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा था, जिसने उस वर्ष पंजाब में विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन किया था।

शर्मा ने शनिवार को कहा कि भाजपा को गांवों से भारी समर्थन मिल रहा है, जिससे वे खुश और हैरान दोनों हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव सहित आगामी चुनाव अकेले लड़ेगी। उन्होंने कहा कि पंजाबी अब समझ गए हैं कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो शांति और भाईचारा बनाए रखकर पंजाब को समृद्ध बना सकती है। शर्मा ने कहा कि भाजपा जो कहती है वह करती है। पंजाब में आप सरकार की आलोचना करते हुए शर्मा ने कहा कि समाज का हर तबका भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार से तंग आ चुका है।

Related Articles

Back to top button