बिहार/पटना : प्रदर्शनकारियों ने अग्निपथ योजना के विरोध में दानापुर रेलवे स्टेशन पर फरक्का एक्सप्रेस को किया…

देश में सेना बहाली में नई भर्ती प्रक्रिया अग्निपथ योजना का विरोध थमता नजर नहीं आ रहा है।

Protesters block Farakka Express at Danapur railway station/पटना : अग्निपथ योजना के विरोध में दानापुर रेलवे स्टेशन पर फरक्का एक्सप्रेस को किया…

अग्निपथ योजना के विरोध में दानापुर रेलवे स्टेशन पर फरक्का एक्सप्रेस को प्रदर्शनकारियों ने फूंका। सदीसोपुर रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ आगज सगुना मोड़ से दानापुर सदिशो पुर बिहटा चौक व दानापुर रेलवे स्टेशन तक जगह-जगह सड़क जाम प्रदर्शन।

Protesters block Farakka Express at Danapur railway station:-

दानापुर। देश में सेना बहाली में नई भर्ती प्रक्रिया अग्निपथ योजना का विरोध थमता नजर नहीं आ रहा है। देश के कई राज्य में मोदी सरकार के इस फैसले का विरोध का व्यापक असर देखा जा रहा है। अग्निपथ योजना कि आज पटना के कई शहरों से होता हुआ दानापुर रेलवे स्टेशन तक पहुंचा। जहां प्रदर्शनकारी छात्रों ने फरक्का एक्सप्रेस को आग लगाकर फूंक डाला।

फरक्का एक्सप्रेस और रेल प्रोडक्शन कोर्स रेल अधिकारी लोकल पुलिस सभी मूकदर्शक तमाशबीन बने रहे। अग्नीपथ योजना के विरोध में चल रहा प्रदर्शन दानापुर के बिहटा खगौल सदीसोंपुर पालीगंज इलाकों तक फैल गया।रेलवे ट्रेक के बाद उग्र लोगों ने लाठी डंडे के साथ बिहटा मुख्य चौक को जाम कर दिया। अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में सैनिक चौक व सगुना मोड़ पर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया जाने लगा।

वही पालीगंज स्थानीय बिहटा मोड पर अग्निपथ योजना के विरोध में सडक जाम कर उग्र प्रदर्शन शुरु हो गया। देखते ही देखते बिहटा के सदिसोपुर रेलवे स्टेशन की केबिन में उग्र लोगों ने आगजनी के साथ ही रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर आगजनी कर हंगामा करने लगे। उपद्रव कर रहे छात्रों के प्रदर्शन के आगे किसी की एक नहीं चली।

वही दानापुर के सगुना मोर बैली रोड दानापुर खगौल रोड में कई जगह प्रदर्शनकारी छात्रों ने सड़क जाम कर अग्निपथ योजना वापस लेने की मांग करते रहे । इस दौरान भारी संख्या में रेलवे जीआरपी फुलवारी खोल शाहपुर दानापुर रूपसपुर समेत आसपास के कई थानों की पुलिस को भारी संख्या में बवाल को शांत कराने के लिए लगाया गया है। सरकार की तरफ से लागू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में चल रहा छात्रों का आंदोलन अब पटना में पूरी तरह फ़ैल गया है.

सगुना मोड़ से दानापुर बिहटा और बेली रोड पटना व दानापुर आर जाने वाली सड़क को पूरी तरह जाम कर दिया गया है और आगजनी करके प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्र सरकार से यह मांग कर रहे हैं कि अग्निपथ स्कीम को वापस लिया जाए और सेना में पुरानी बहाली प्रक्रिया जारी रखी जाए. सबसे पहले सुबह सुबह सगुना मोर के पास अग्निपथ योजना का विरोध करने सड़क पर उतरे छात्र युवाओं का प्रदर्शन बढ़ता हुआ दानापुर रेलवे स्टेशन पहुंचा.

जहां से फॉर्म पर खड़ी फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन को उपद्रवी छात्रों को युवाओं में आग लगा दिया। देखते-देखते फरक्का एक्सप्रेस धू-धू कर जलने लगे। ट्रेन में आग लगने की सूचना पर दानापुर रेल मुख्यालय में हड़कंप मच गया। रेलवे स्टेशन से लेकर दानापुर के खगोल फुलवारी मुख्य मार्ग और खगोल बाजार तक अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।

Related Articles

Back to top button