कोटा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने सबसे पहले लगवाया कोरोना टीका

कोटा,  राजस्थान में कोटा संभाग में कोटा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने सबसे पहले कोरोना टीका लगवाया। डॉ. विजय सरदाना ने न्यू मेडिकल कॉलेज में वैक्सीनेशन सेंटर पर सबसे पहले टीका लगवाया और उसके बाद में चिकित्साकर्मियों को टीकाकरण की कार्यवाही शुरू की गई।

डॉ. विजय सरदाना ने ‘यूनीवार्ता ‘ को बताया कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और किसी भी व्यक्ति को इसे लेकर आशंकित होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह पूरी तरह से जांच के बाद ही चिकित्सा कर्मियों को प्रारंभिक तौर पर लगाने के लिए भेजा गया है और इसके किसी भी तरह के दुष्परिणाम आने की कोई आशंका नहीं है।

ये भी पढ़े –Corona vaccine कोविड-19 से जंग के लिए प्रभावी हथियार-सिंह देव


उन्होंने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि समूचे हाड़ौती संभाग में लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण का कार्यक्रम शुरू कर दिया गया है और इसके लिए इस व्यवस्था से जुड़े सभी चिकित्साकर्मियों और अन्य संस्थानों के कर्मचारियों एवं अधिकारियों का उल्लेखनीय योगदान है। डॉ. सरदाना ने कहा कि पूरे संभाग में कोरोना वायरस से बचाव के लिए व्यापक पैमाने पर प्रयास किए जा रहे हैं और अब टीकाकरण की कार्यवाही शुरू की गई है तो इसके अच्छे परिणाम सामने आएंगे।


कोटा में कोटा मेडिकल कॉलेज के संलग्न चिकित्सालय सहित विज्ञान नगर और कुन्हाड़ी चिकित्सा केंद्रों पर वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं जहां टीकाकरण शुरू कर दिया गया। इसके अलावा कोटा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी चिकित्साकर्मियों को टीकाकरण किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button