स्कार्पियों से 45 लाख रुपये का 81 किलो गांजा बरामद, गाड़ी सीज

Pratapgarh News: स्कार्पियों से 45 लाख रुपये का 81 किलो गांजा बरामद, गाड़ी सीज, तीन गिरफ्तारप्रतापगढ़ (Pratapgarh) स्थित दिलीपपुर (Dileeppur) पुलिस ने तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. जो स्कार्पियो (Scorpio) से 81 किलो गांजा लेकर जा रहे थे.

UP News: प्रतापगढ़ (Pratapgarh) पुलिस को एक बार फिर गांजे की बड़ी खेप पकड़ने में कामयाबी मिली है. दिलीपपुर (Dileeppur) पुलिस, लखनऊ (Lucknow)-वाराणसी (Varanasi) हाइवे पर वाहन चेकिंग में मशगूल थी. इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से स्कार्पियो में गांजे ले जाने की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस टीम ने दिलीपपुर पुलिस को लाइनअप करते हुए पूरी टीम के साथ स्वाट टीम प्रभारी भी मौके पर पहुंच गए. जिसके बाद स्कार्पियो (Scorpio) का इंतजार करने लगे.

इसी बीच सफेद रंग की स्कार्पियो हाइवे पर आती दिखी, जिसे नाकेबंदी कर पुलिस ने रोक लिया. तलाशी के दौरान पुलिस को गाड़ी के भीतर 10 बंडल गांजा बरामद हुआ. जिसका कुल वजन 81 किलो 105 ग्राम है. इसकी बाजार दर से लगभग 45 लाख कीमत आंकी जा रही है.

क्या बोले एएसपी?

स्कार्पियो में सवार तस्कर गैंग के तीन सदस्यों जौनपुर निवासी विनोद कुमार यादव, प्रतापगढ़ के आसपुर देवसरा इलाके का दुर्गेश पांडेय और नगर क्षेत्र का सुनील पटेल गिरफ्तार किया गया. तीनों से लंबी पूछताछ की गई  है और अब उनके पूरे नेटवर्क को खंगालने में पुलिस जुट गई है. गांजा और स्कार्पियो को सीज कर तीनों तस्करों को मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

 

एएसपी डॉ. सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि नवनिर्मित थाना दिलीपपुर के थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार सिंह और स्वाट टीम को भ्रमण एक सूचना मिली. जिसके बाद एक वांछित अपराधी को लेकर मुखबिर की सूचना पर एक स्कॉर्पियो गाड़ी पकड़ी गई. जिसमें तीन व्यक्ति सवार थे, इनके कब्जे से 81 किलो गांजा बरामद हुआ. आरोपियों से विस्तृत पूछताछ की जा रही है और अपराध पंजीकृत करते हुए विधिक कार्रवाई की जा रही है.

 

 

Related Articles

Back to top button