सांसद मोहन एस डेलकर के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई पुष्टि

केन्द्र शासित प्रदेश दादरा नगर हवेली के सांसद मोहन एस डेलकर के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी आत्महत्या करने की पुष्टि हुई है।डेलकर का शव मुंबई के मरीन ड्राइव स्थित होटल सी ग्रीन साउथ में सोमवार को फांसी पर लटका पाया गया था।
मुंबई पुलिस के प्रवक्ता एस चैतन्य ने मंगलवार को यहां कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी मौत का कारण आत्महत्या बताया गया है। पोस्टमार्टम सरकारी जे जे अस्पताल में सोमवार को किया गया और सभी औपचारिकतायें पूरी होने के बाद  डेलकर के शव को उनके परिजनों को सौंप दिया गया। मंगलवार की सुबह डेलकर के परिजन उनके शव को अंतिम क्रिया के लिए सिल्वासा ले गये।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि मौत का कारण फांसी के चलते दम घुटना है। अस्पताल ने आवश्यक होने पर आगे के विश्लेषण के लिए उनके विसरा को संरक्षित किया है।
इस बीच, मुंबई पुलिस ने कई पृष्ठों में लिखे गये सुसाइड नोट की सामग्री और संदर्भ को समझने के लिए एक विशेषज्ञ की मदद मांगी है, जो गुजराती भाषा में  डेलकर के लेटरहेड पर लिखा गया है।
गौरतलब है कि सात बार सांसद रहे 58 वर्षीय डेलकर भारतीय नवशक्ति पार्टी के नेता हैं और सोमवार को दक्षिण मुंबई के मरीन ड्राइव स्थित होटल सी ग्रीन के कमरे में उनका शव लटका पाया गया था। पुलिस ने घटनास्थल से एक विस्तृत सुसाइड नोट भी बरामद किया है। सूत्रों के मुताबिक श्री डेलकर सड़क मार्ग के जरिये रविवार की रात मुंबई पहुंचे थे तथा सोमवार को दोपहर के बाद उनके ड्राइवर ने उन्हें अपने कमरे में लटका पाया।

 

Related Articles

Back to top button