उद्धव मंत्रिमंडल का अभी हिस्सा नहीं बनेंगे अजित पवार, बहुमत के बाद होगा फैसला

महाराष्ट्र में सियासी उथल पुथल की वजह रह चुके अजित पवार पर एक बार फिर राजनीति शुरू हो गई है। अजित पवार को उपमुख्यमंत्री पद देने के सवाल को फिलहाल टाला जा रहा है। अजित पवार ने खुद कहा कि वे गुरुवार शाम उद्धव ठाकरे के साथ शपथ नहीं लेंगे। वहीँ गुरुवार दोपहर से ही अजित पवार का फ़ोन स्विच ऑफ था। जिसको लेकर एनसीपी नेता ने सफाई दी। इसके बाद अजित पवार शरद पवार के आवास पहुंचे हैं।

गुरुवार दोपहर तकरीबन डेढ़ बजे अजित पवार अपने चाचा और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने पहुंचे। इससे पहले अजित का फ़ोन स्विच ऑफ था। इसपर एनसीपी नेता ने कहा कि ऐसा नहीं हुआ है, उन्होंने कुछ देर के लिए फोन इसलिए बंद किया था क्योंकि वह लगातार आ रही फोनकॉल को इग्नोर करना चाहते हैं। लेकिन वह शपथ ग्रहण समारोह में जरूर आएंगे।

शरद पवार करेंगे फैसला

गौरतलब है कि सरकार गठन के चलते, मुख्यमंत्री पद शिवसेना को, उपमुख्यमंत्री पद एनसीपी को, और विधानसभा का स्पीकर पद कांग्रेस को मिलना तय हुआ है। हालाँकि उपमुख्यमंत्री कौन होगा, इसपर किसी का नाम तय नहीं हुआ है। गुरुवार शाम को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में भी उपमुख्यमंत्री पद की घोषणा या शपथ ग्रहण नहीं की जाएगी। इसकी पुष्टि खुद अजित पवार ने की। वहीँ एनसीपी नेता छगन भुजबल ने इसको लेकर बताया कि उपमुख्यमंत्री पद को लेकर शरद पवार 4 दिसंबर को फैसला लेंगे।

भव्य होगा शपथ ग्रहण समारोह

बता दें कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुरुवार शाम 6.40 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके लिए भव्य समारोह की तैयारियां की जा रही है। शिवाजी पार्क मैदान में करीब 70 हजार से अधिक कुर्सियां लगाई जा रही हैं, यानी भारी संख्या में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के समर्थक पहुंचने की संभावना है। यहां 100 से अधिक वीआईपी मेहमान भी पहुंचेंगे, जिसमें कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना के साथ बीजेपी के बड़े नेता पहुंच सकते हैं।

Related Articles

Back to top button