झारखंड सरकार के खिलाफ साजिश: सीसीटीवी फुटेज में दिखे लोगों से पुलिस करेगी पूछताछ

रांची, झारखंड सरकार गिराने की साजिश मामले की जांच दिन प्रति दिन तेज हो रही है। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि पुलिस अब इस मामले में दिल्ली के होटल से जब्त सीसीटीवी फुटेज में दिखे लोगों को नोटिस देकर बुलाएगी और पूछताछ करेगी। साथ ही पुलिस उन लोगों के कॉल डिटेल और कॉल डंप भी निकाल रही है।

पुलिस अब तकनीकों साक्ष्यों के आधार इस मामले को सुलझाने में लग गई है। जांच की दिशा को बेहतर तरीके से आगे बढ़ाने के लिए पुलिस संदिग्ध लोगों के सीडीआर खंगाल रही है। दिल्ली के होटल विवांता में झारखंड के तीन विधायकों इरफान अंसारी, उमाशंकर अकेला और अमित यादव की मौजूदगी, उनकी महाराष्ट्र के नेताओं चंद्रशेखर राव बावनकुले, चरण सिंह के साथ बैठक का सीसीटीवी फुटेज आने के बाद पुलिस अधिक से अधिक तकनीकी साक्ष्य जुटा रही है।

मामले में गिरफ्तार तीन आरोपितों अभिषेक कुमार दुबे, अमित सिंह और निवारण कुमार महतो के साथ-साथ संदेह में आये सारे लोगों की दिल्ली में मौजूदगी के लिए उनके कॉल डंप निकाले जाएंगे। कॉल डंप से यह पता करने की कोशिश की जाएगी कि क्या सभी की मौजूदगी एक साथ वहां पर थी।

पुलिस मामले में महाराष्ट्र के छह लोगों का भी बयान लेगी। महाराष्ट्र में दोनों नेताओं के अलावा एनएसजी के पूर्व असिस्टेंट कमांडर जयकुमार बेलखेड़े, भाजपा नेता मोहित भारतीय, अविनाश ठक्कर, अनिल जाधव से भी पूछताछ की जाएगी ।

उल्लेखनीय है कि झारखंड में सरकार गिराने की साजिश को लेकर स्पेशल ब्रांच ने दिल्ली से रांची तक लगातार रेकी की थी। 15 जुलाई को विधायकों के साथ तीनों आरोपितों के दिल्ली जाने की सूचना मिलने पर पुलिस टीम दिल्ली भी गयी थी। रांची के ली-लैक होटल में भी मुंबई भाजपा के नेताओं और कारोबारियों के आने की सूचना पर स्पेशल ब्रांच ने ही कार्रवाई की थी। स्पेशल ब्रांच ने होटल में पहले ही छापेमारी की थी। तब मौके से अभिषेक कुमार दुबे को पकड़ा गया था, जबकि बाकी लोग फरार हो गए थे।

Related Articles

Back to top button