पुलिस का वाहन पलटा, यूपी के फरार आरोपी की मौत, कई पुलिसकर्मी घायल

गुना। उत्तर प्रदेश के लखनऊ से गैंगस्टर एक्ट में छह साल से फरार आरोपी को लेकर मुंंबई से आ रही यूपी पुलिस का वाहन चांचौड़ा थानान्तर्गत जोगीपुरा टोल पर पलट गया। इसमें आरोपी फिरोज पिता मोहर्रम अली 65 वर्ष निवासी लखनऊ की मौत हो गई। वहीं उसकी तलाश में पुलिस के साथ गए इसी मामले में सह आरोपी और फिरोज के साढू अफजल उम्र 25 साल भी घायल हो गया, जिसके हाथ में फ्रेक्चर हो गया है। कुछ पुलिस कर्मियों को भी चोटें आई हैं। घटना की जानकारी मिलने पर गुना पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे उन्होंने यूपी पुलिस की मदद करते हुए कैदी आरोपी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भोपाल भिजवाया। इस पूरे मामले की न्यायिक जांच होगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंबई से आरोपी फिरोज को लेकर यूपी पुलिस का वाहन लखनऊ जा रहा था। तभी रविवार दोपहर चालक को नींद की झपकी आ जाने से गुना रोड पर जोगीपुरा टोल के पास वाहन पलट गया। रफ्तार अधिक होने के कारण जिस लेन पर वाहन चल रहा था उसे लांघ फोरलेन के बीच का हिस्सा कूदकर दूसरे लेन पर जा गिरा। इससे गाड़ी में सवार फिरोज की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। पुलिसकर्मियों को ज्यादा चोटें नहीं आर्ई है। सभी को सिविल अस्पताल ब्यावरा पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद फिरोज को मृत घोषित कर दिया और बाकी का उपचार शुरू किया है।

2014 से फरार था गैंगस्टर एक्ट का आरोपी
यूपी पुलिस का कहना है कि उक्त आरोपी के खिलाफ धारा.2/3 गैंगस्टर एक्ट की धारा में मामला दर्ज था। वर्ष-2014 से ही वह लखनऊ से फरार था, तभी से मुंबई में रहने लगा था।पुलिस ने उसके साढू अफजल के खिलाफ भी इसी धारा में केस दर्ज किया था। पुलिस उसी को लेकर आरोपी को मुंबई पकडऩे गई थी, लौटने में हादसा हो गया। अफजल ने बताया कि मेरे साढू फरार थे और मुंबई में फुटपाथ पर रहते थे। हमें पुलिस लखनऊ लेकर जा रही थी, तभी रास्ते में हादसा हो गया।

गुना एसपी पहुंचकर किया मुआयना
हादसे का पता चलने के बाद घटनास्थल पर गुना एसपी राजेश कुमार सिंह पहुंंचे। उन्होंने मुआयना किया और घटना पता लगाया। इसके बाद वे सिविल अस्पताल भी पहुंचे। थाना क्षेत्र गुना जिले का होने के कारण एसपी ने पूरी जांच करवाई और यूपी पुलिस की मदद की। एसपी ने बताया कि चूंकि मौत पुलिस कस्टडी में हुई है ऐसे में उसके पोस्टमॉर्टम की अनुमति ज्यूडिशयली लेवल पर लेना होगा। फिलहाल हम मामले की जांच में जुटे हैं।

पूरे मामले की न्यायिक जांच होगी
प्राथमिक तौर पर एक्सिडेंट ही वजह लग रही है लेकिन पुलिस कस्टडी में आरोपी मौत हुई है ऐसे में पूरे मामले की न्यायिक जांच की जाएगी। फिलहाल उसका शव भोपाल भेज दिया है, जहां स्थानीय ज्यूडिशरी की अनुमति के बाद पीएम होगा।

राजेश कुमार सिंह एसपी गुना

Related Articles

Back to top button