किसानों पर पुलिस ने की पानी की बौछार, प्रियंका गांधी ने दिया ऐसे Reaction

नई दिल्ली : केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए हरियाणा और पंजाब के किसानों का संगठन भारी संख्या में राजधानी दिल्ली की ओर बढ़ रहा है। इस बीच हरियाणा पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे किसानों के एक समूह को रुकवाने के लिए उन पर पानी की बौछारें की और आंसू गैस का इस्तेमाल किया। पुलिस की इस कार्रवाई की हर कोई निंदा कर रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद कांग्रेस (Congress) की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि किसान की आवाज सुनने की बजाय भाजपा सरकार उन पर भारी ठंड में पानी की बौछार मारती है।

प्रियंका ने मोदी सरकार पर बोला हमला

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा की, ‘किसानों से समर्थन मूल्य छीनने वाले कानून के विरोध में किसान की आवाज सुनने की बजाय भाजपा सरकार उन पर भारी ठंड में पानी की बौछार मारती है।’ कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘किसानों से सबकुछ छीना जा रहा है और पूंजीपतियों को थाल में सजा कर बैंक, कर्जमाफी, एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन बांटे जा रहे हैं।’

किसानों पर पुलिस ने की पानी की बौछार

हरियाणा पुलिस ने पंजाब के किसानों के एक समूह को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारें की और आंसू गैस का इस्तेमाल किया। ये किसान केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्तावित ‘दिल्ली चलो’ मार्च के तहत कथित तौर पर पुलिस अवरोधक लांघ कर हरियाणा में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे। पंजाब के साथ लगी शंभू अंतरराज्यीय सीमा पर हरियाणा पुलिस के अधिकारियों ने ‘लाउड स्पीकर’ का इस्तेमाल किया और किसानों को पंजाब की ओर ही इकट्ठा होने को कहा। उनमें से कुछ अवरोधक लांघने की कोशिश कर रहे थे।

हरियाणा ने पंजाब से लगी सीमाएं पूरी तरह की सील

हरियाणा ने पंजाब से लगी अपनी सभी सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया है। पंजाब के किसानों को केन्द्र के कृषि संबंधी कानूनों के खिलाफ प्रस्तावित ‘दिल्ली चलो’ मार्च के लिए हरियाणा से लगी सीमाओं के पास इकट्ठा होता देख यह कदम उठाया गया। अधिकारियों ने बताया कि पंजाब से लगी सीमाओं पर बड़ी संख्या में हरियाणा पुलिस की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि दिल्ली से लगी सीमाओं पर भी हरियाणा पुलिस को पर्याप्त संख्या में तैनात किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने कहा ये

हरियाणा में भाजपा सरकार ने कहा था कि वह किसानों के दिल्ली की ओर जुलूस निकालने के मद्देनजर 26 और 27 नवंबर को पंजाब से लगी अपनी सीमाओं को बंद कर देगी। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसने केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में प्रदर्शन के लिए विभिन्न किसान संगठनों से मिले सभी अनुरोधों को खारिज कर दिया था। पुलिस ने कहा था कि कोरोना वायरस महामारी के बीच किसी प्रकार का जमावड़ा करने के लिए शहर आने पर प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button