जब अपने दादा की शव पर बैठ रोता रहा 3 साल का मासूम, कश्मीर में एनकाउंटर के दौरान दर्दनाक तस्वीर आई सामने

जम्मू कश्मीर में वैसे तो भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच में भिड़ंत एक आम बात है। हालांकि पिछले हैं कुछ समय से सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच लगातार मुठभेड़ हो रही है। इस मुठभेड़ में भारतीय जवान भी शहीद हो रहे हैं और भारत के सैनिक भी आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। पिछले दिनों भारतीय सैनिकों ने आतंकवादी को बड़ी संख्या में मारा। आतंकवादियों को धूल चटा दी। हालांकि यह है आतंकवादी लगातार जवानों पर हमला कर रहे हैं। आतंकवादी अपने नापाक मंसूबों से पीछे नहीं हट रहे हैं। वही आज सुबह भी आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया। इस हमले में एक नागरिक की भी जान चली गई। जिसके बाद एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसको देखने के बाद हर कोई दुख में भी है और आक्रोशित भी। मृतक के शव के पास बैठे उसके 3 साल के पोते की दर्दनाक तस्वीर सामने आई है। जिस नागरिक की जान गई उन्हीं का 3 साल का नन्हा पोता उनकी शव के पास बैठा हुआ था। इस तस्वीर ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है।


बता दें कि सोपोर में आज सुबह सीआरपीएफ की पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। यह बड़ा हमला मार्केट एरिया में घात लगाकर किया गया था। आतंकवादियों ने यह हमला सोच समझकर किया हालांकि भारतीय सुरक्षा बलों ने भी आतंकवादियों को फायरिंग से तगड़ा जवाब दिया। लेकिन इस दौरान फायरिंग में सीआरपीएफ 179 बटालियन का एक जवान शहीद भी हो गया। यही नहीं इस दौरान एक नागरिक को भी गोली लगी और उस नागरिक की मौत हो गई। यह मृतक 60 साल के बुजुर्ग बताई जा रहे हैं। घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आई हैं वह सब को झकझोर देने वाली है।


घटनास्थल पर जो तस्वीर दिखाई गई उसमें जमीन पर पड़ा हुआ एक शब है जिसके कपड़े खून से लथपथ हैं। साथ में मृत शख्स का 3 साल का पोता भी मौजूद है। यह नन्हा मासूम अपने दादा के मृत शरीर के पास इस तरह बैठा हुआ है जैसे कभी वह उनकी गोद में खेलता होगा। यह तस्वीर देख कर हर कोई विचलित हो गया। ऐसा लग रहा था मानो होता अपनी दादा की गोद में खेलना चाह रहा हो। लेकिन दादा के शरीर पर इतनी गोलियां लग चुकी थी और शरीर पूरी तरह से गोलियों से छलनी हो गया था। उनके कपड़े भी खून से लथपथ थे और वह अपने पोते को गोद में उठाने के लिए अब जीवित नहीं है। लेकिन उनका पोता उनके मृत शरीर के पास बैठा रहा।


इस सब के बाद वहां मौजूद पुलिस की टीम के एक सदस्य ने बच्चे को अपनी गोद में और आतंकियों के साथ चल रहे एनकाउंटर साइट से अलग कर दिया। हालांकि इससे पहले भी एक तस्वीर में यह बच्चा शव के पास मौजूद एक जवान की तरफ बढ़ता हुआ भी दिखाई दे रहा है। इस तस्वीर में दिखाया जा रहा है कि जवान आतंकियों के खिलाफ पोजीशन लेकर बैठा हुआ है और बच्चे को दूसरी लगातार इशारा कर रहा है। इसके बाद एक ऐसी वीडियो भी सामने आई है जहां बच्चा बहुत रो रहा है और अपनी मां के पास जाने के लिए कह रहा है। वैसे तो जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच में मुठभेड़ की तस्वीरें आम है। लेकिन आज जो तस्वीर सबके सामने आई है उसने सब को झकझोर कर रख दिया है। जब वह बच्चा अपने मृत दादा कि सब के पास बैठा रहा सिर्फ यह सोचते हुए कि उसके दादा कब उठे हैं और उसे कब गोद में लें।

Related Articles

Back to top button