दो बार माफी मांगनी पड़ी प्रज्ञा को, थाने में शिकायत भी दर्ज

संसद में नाथूराम गोडसे को देशभक्त कह बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर फंस गई हैं। शुक्रवार को 3 घण्टे के भीतर उन्हें लोकसभा में दो बार अपने बयान के लिए माफ़ी मांगनी पड़ी। इसके बावजूद उनके बयान पर आपत्ति जताते हुए एक स्थानीय कांग्रेस नेता देवेंद्र सिंह यादव ने उनके खिलाफ पुलिस थाने में देशद्रोह की शिकायत दर्ज करा दी है। पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि ठाकुर के खिलाफ शिकायत के कानूनी पहलुओं पर विचार किया जा रहा है। इस मामले में अभी कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है।

स्थानीय कांग्रेस नेता देवेंद्र सिंह यादव ने पंढरीनाथ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए मांग की है कि 49 वर्षीय बीजेपी सांसद के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की जाए। उन्होंने दावा किया है कि महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा जाना देशद्रोह की श्रेणी में आता है। वहीँ थाने के प्रभारी कमलेश शर्मा ने बताया कि ठाकुर के खिलाफ पेश शिकायत को उचित फोरम को भेजा जायेगा और इस पर विधिसम्मत कदम उठाये जाएंगे।

गौरतलब है कि गत गुरुवार को स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी सांसद के खिलाफ शहर के सेंट्रल कोतवाली थाने में भी देशद्रोह की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस के आला अधिकारियों ने बताया कि ठाकुर के खिलाफ दोनों शिकायतों के कानूनी पहलुओं पर विचार किया जा रहा है। फिलहाल इन शिकायतों पर कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है।

Related Articles

Back to top button