मां के हाथ की थाली, 501 रुपये, यूं मनाया पीएम मोदी ने जन्मदिन

0
120

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर पीएम मोदी(PM Narendra Modi) गांधीनगर(GandhiNagar) गए और अपनी मां हीराबेन मोदी(Hiraben Modi) से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। पीएम मोदी की मां ने उन्हें आशीर्वाद दिया, इसके साथ ही 501 रुपये भी दिए। मोदी ने अपनी के साथ लंच भी किया।

प्रधानमंत्री मोदी(PM Narendra Modi) मंगलवार को 69 साल के हो गए हैं। अपने हर जन्मदिन की तरह इस साल भी उन्होंने अपनी माँ से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने घर का खाना खाया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने जन्मदिन पर गुजराती दाल, पूरन पोली, देसी चने की सब्जी, आलू-भिन्डी की सब्जी खाई। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी मां हीराबेन के साथ करीब आधे घंटे का वक्त बिताया। इसके अलावा सलाद, भिगोए हुए चना-मूंग भी खाए। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने अपने घर के आम लोगों से भी बात की और उनको ऑटोग्राफ भी दिए।

लोगों से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) अपने जन्मदिन पर अपने गृहराज्य गुजरात में ही रहे और कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। उन्होंने केवडिया में सरदार सरोवर बांध के पास एक जनसभा की, जहां जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज के दिन मां नर्मदा के दर्शन होना बड़ी बात है। प्रकृति के साथ रहते हुए भी विकास किया जा सकता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने खलवानी इको-टूरिज्म में सैर का आनंद लिया। उसके बाद वे केवडिया के कैक्टस गार्डन गए। इसके बाद सरदार सरोवर बांध पहुंचे, साथ ही एकता नर्सरी का दौरा किया। पीएम मोदी ने नर्मदा नदी और गरुडेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना भी की।

पीएम मोदी ने जनसभा को किया संबोधित

पीएम मोदी ने सरदार सरोवर बांध के पास एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज के दिन मां नर्मदा के दर्शन होना बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि प्रकृति के साथ रहते हुए भी विकास किया जा सकता है। पीएम मोदी(PM Narendra Modi) ने आगे कहा कि ‘हमारी संस्कृति के अनुसार पर्यावरण की रक्षा करते हुए भी विकास हो सकता है। प्रकृति हमारे लिए आराध्य है, प्रकृति हमारा आभूषण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here