नासिक की रैली में पीएम ने छत्रपति शिवाजी को किया याद, ‘मवेशी’ वाली बात से उड़ाई विपक्ष की खिल्ली

0
103

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) ने महाराष्ट्र(Maharashtra) के नासिक में एक रैली को संबोधित किया। यहां वे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी(BJP) के चुनाव प्रचार अभियान को शुरू करेंगे। इसके अलावा महाजनादेश यात्रा का समापन भी करेंगे।

आपको बता दें कि ये यात्रा मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने राज्य से शुरू की। बीते 12 दिनों में ये दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र महाराष्ट्र में हैं। इससे पहले 7 सितंबर को मुंबई और औरंगाबाद(Aurangabad) का दौरा किया था। पीएम मोदी ने यहां कई विकासीय परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया था।

‘मेक इन इंडिया’ को मिल रही गति

पीएम मोदी(PM Narendra Modi) ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नासिक की पवित्र धरती से मैं देशभर में बयान बहादुरों से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि प्रभु श्रीराम के खातिर भारत की न्याय प्रणाली के प्रति अपनी श्रद्धा रखें। मोदी ने कहा कि टूरिज्म के साथ यहां उद्योगों को भी प्रोत्साहित किया जा रहा है। ‘मेक इन इंडिया’ के अभियान को भी नाशिक और महाराष्ट्र में गति मिल रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि कैसे देश के दूसरे हिस्से से यहां की कनेक्टिविटी को मजबूत किया जा रहा है। यहां के हवाई अड्डे को उड़ान योजना से जोड़ा गया है। साथ ही, स्वदेश दर्शन योजना के तहत नाशिक को रामायण सर्किट में शामिल किया गया है। बीते 5 वर्ष में बीजेपी की सरकारों ने महाराष्ट्र को विकास का डबल इंजन दिया है। यहां युवाओं के लिए रोज़गार के नए अवसर बनाने पर बल दिया है।

सिंगल यूज़ प्लास्टिक से निजात दिलानी है: ‘पीएम मोदी’

आगे पीएम मोदी ने कहा कि साल 2022 तक भारत को ‘सिंगल यूज़ प्लास्टिक’ से मुक्त करने का अभियान भी तेज़ी से चल रहा है। 2 अक्टूबर तक, जब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंति देश मना रहा है, तब तक बड़ी मात्रा में प्लास्टिक से जुड़े कचरे से हमें देश को निजात दिलानी है।

पीएम मोदी ने कहा कि जब लोकसभा का चुनाव हुआ, तो 60 वर्षो के बाद पहली बार एक सरकार दोबारा चुनकर आई और पहले से ज्यादा बहुमत के साथ चुनकर आई। जब आप ताकत देते हैं तो सरकार कैसे काम करती है, हमारी सरकार के प्रथम 100 दिन का कार्यकाल इसका उदाहरण है। प्रधानमंत्री मोदी ने विरोधी पार्टी के नेताओं पर चुटकी ली। उन्होंने(PM Narendra Modi) कहा कि मवेशी वोट नहीं डालते।

मुख्यमंत्री की तारीफ कर मांगा समर्थन

पीएम मोदी ने कहा कि देवेंद्र जी ने पांच वर्ष अखंड और अविरत साधना करके महाराष्ट्र की सेवा की और राज्य को नई दिशा दी। इससे पहले उन्होंने(PM Narendra Modi) कहा कि आज मेरे जीवन का एक छत्रपति शिवाजी महाराज जी के वंशज उदयन ने मेरे सिर पर एक छत्र रखा। यह मेरे लिए सम्मान भी है और आशीर्वाद भी।

आपको बता दें कि पीएम मोदी(PM Narendra Modi) की रैली को लेकर एक दिन पहले बुधवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में मोटरसाइकिल रैली भी निकाली गई थी। पिछले दो हफ्ते के भीतर पीएम मोदी(PM Narendra Modi) का यह दूसरा महाराष्ट्र दौरा है। इससे पहले वह सात सितंबर को मुंबई और औरंगाबाद गए थे। चुनाव आयोग किसी भी वक्त महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर सकता है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महाजनादेश यात्रा अहमदनगर से शुरू की थी, जिसका नासिक में समापन होगा। नासिक बीजेपी के लिए अहम जिला माना जाता है। नासिक की तीनों विधानसभा सीटों पर अभी बीजेपी का कब्जा है और एक बार फिर बीजेपी किसी भी कीमत पर तीनों की तीनों सीटें जीतना चाहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here