पीएम मोदी से मुलाकात के बाद गृहमंत्री से मिलीं ममता, एनआरसी पर जताई चिंता

0
91

बुधवार को प्रधानमंत्री से मिलने के बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(CM Mamata Banarjee) गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री से मिली। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Mamata Banarjee) गृहमंत्री अमित शाह से मिलने उनके आवास पहुंची। गुरुवार दोपहर तकरीबन डेढ़ बजे शुरू हुई इस मुलाकात में उन्होंने गृहमंत्री से कई मुद्दों पर बात की।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मुलाकात को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा, ‘मैं पहली बार गृह मंत्री(Amit Shah) मिली। मेरा अक्सर दिल्ली आना नहीं होता। कल मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) से भी मिली थी। यह मुलाकात गृह मंत्री के साथ संवैधानिक दुरुपयोग समेत कई मामलों को लेकर हुई।’ बता दें कि ममता बनर्जी ने बीते बुधवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाक़ात की थी।

एनआरसी को लेकर चिंता जताई

गृहमंत्री से इस मुलाकात के दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Mamata Banarjee) ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर(NRC) को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा, ‘मैंने उन्हें एक पत्र सौंपा है। मैंने एनआरसी से बाहर किए गए 19 लाख लोगों के बारे में बात भी। इन लोगों में कई बंगाली, गोरखा और हिंदी(Hindi) बोलने वाले लोग भी शामिल हैं। सही नागरिकों को मौका दिया जाना चाहिए। मैं यहां कई मसलों पर चर्चा के लिए आई थी।’ उन्होंने कहा कि एनआरसी से लोग डरे हुए हैं और नागरिकों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए।

हालांकि अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में एनआरसी के मामले में कुछ नहीं कहा है। ममता बनर्जी(Mamata Banarjee) ने बताया कि ‘गृह मंत्री ने हमारी सारी बातों को ध्यान से सुना। मुझे लगता है कि वह पॉजिटिव रोल प्ले करेंगे। उन्होंने (शाह) ने भरोसा दिलाया है कि इस मसले पर वह गौर करेंगे।’ बता दें कुछ दिन पहले अंतर्राष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस के दिन ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। मोदी और शाह की योजनाओं को लेकर उन्होंने देश में ‘सुपर इमरजेंसी’ होने की बात कही थी।

अरविन्द केजरीवाल से भी करेंगी मुलाकात

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी गुरुवार शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री से मिलेंगी। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के साथ उनकी मुलाकात गुरुवार शाम तकरीबन 7 बजे शुरू होगी। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री से उनकी मुलाकात को राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here