पीएम मोदी ने गोंडा की महिलाओं को दिया धन्यवाद, कोरोना काल को अवसर के रूप में नर्सरी की शुरुआत की थी

गोंडा की महिलाओं से आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की और उनके कार्यों का सम्मान करते हुए हौसला अफजाई कर उनको धन्यवाद ज्ञापित किया। बदले में महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फूल भेंट करने की भी इच्छा जाहिर की।

जी हां गोंडा के हलधरमऊ ब्लाक के कमालपुर गांव में स्वयं सहायता समूह में काम कर रही मात्र 10 महिलाओं ने कोरोना काल को अवसर का रूप देते हुए पौधों की नर्सरी की शुरुआत की और इस पौधों की नर्सरी से आगे बढ़कर इन्होंने यहां कमालपुर गांव में फूलों और सब्जियों की भी खेती करना चालू कर दिया। छोटी सी इस पहल से 10 महिलाओं के इस समूह ने पूरे कोरोना काल मे 1 लाख 40 हज़ार से ज्यादा पौधों की नर्सरी को बनाकर खड़ा कर दिया और अब इन पौधों की कीमत बाजार में 4 लाख रुपयों से ज्यादा आंकी जा रही है।

नर्सरी के इन फूलों की खुशबू जब गांव की पगडंडियों से हो कर प्रदेश के साथ – साथ पूरे देश में फैली तो इन महिलाओं से बात करने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ क्या खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी विवश होना पड़ा। महिलाओं के इस सराहनीय कार्य का धन्यवाद ज्ञापित करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बाकायदा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कमालपुर गांव में इन महिलाओं को इकट्ठा कर उनका धन्यवाद ज्ञापित किया …. साथ ही पीएम मोदी ने उनसे इस संघर्ष की दास्तान को भी साझा किया और उनको आश्वस्त किया कि आगे जो भी सहायता उनको केंद्र व प्रदेश की सरकार से चाहिए होगी वह उनको हर हाल में तत्काल मुहैया कराई जाएगी।

Related Articles

Back to top button