मुख्यमंत्री योगी ने किया उद्यमियों से संवाद फिक्की के वेबीनार में प्रदेश के विकास का रोड मैप सामने रखा

  • सीएम ने कहा उत्तर प्रदेश में निवेश की सुरक्षा की गारंटी है 
  • कोरोना संकट में उद्यमियों के सहयोग के लिए आभार भी जताया
  • सीएम ने कहा, इस वर्ष के अंत तक गंगा एक्सप्रेस वे पर भी शुरू कर देंगे काम

आज फिक्की द्वारा आयोजित वेबीनार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्यमियों से बात की। उनके सवाल सुने और प्रदेश के विकास की तस्वीर रखी। मुख्यमंत्री ने उद्यमियों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जब हम सत्ता में आए थे तो यूपी के परसेप्शन को लेकर गलत धारणाएं थी। लेकिन उसे दूर करने में उद्योग जगत ने सहयोग किया। इन्वेस्टर सम्मिट के बाद दो ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी का आयोजन, डिफेंस एक्सपो का आयोजन उत्तर प्रदेश में हुआ। आबादी के लिहाज से उत्तर प्रदेश दुनिया के 4 देशों के बाद आता है। इस लिहाज से कोरोना काल में चुनौतियां ज्यादा थी। लेकिन जब चुनौतियां सामने आती हैं और सभी मिलकर सामूहिक प्रयास करते हैं तो उसका परिणाम बेहतर रूप में सामने आता है। कोरोना संकट में समाज के सभी तबकों के साथ उद्योग जगत ने सरकार को भरपूर सहयोग किया। जब तक कोरोना का कोई व्यवस्थित उपचार नहीं आता तब तक सतर्कता बरतनी ही होगी। स्वच्छ भारत मिशन स्वास्थ्य क्षेत्र में कितना बड़ा परिवर्तन ला सकती है, यह Vector Borne Disease की गिरावट के साथ देख सकते हैं। स्वच्छता के साथ 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी के संकल्प के साथ आगे बढ़ना है। लॉकडाउन के दौरान कामगार श्रमिकों को वेतन देने में 1800 करोड़ रुपए वितरित किए इसके लिए उत्तर प्रदेश के उद्यमियों को धन्यवाद। यूपी में ही पीपीई किट सैनिटाइजर का निर्माण जैसे काम लगातार हो रहे हैं। 3592000 प्रवासी कामगार श्रमिक लौटे हैं। उनके परीक्षण में उपयोग हो रहे पल्स ऑक्सीमीटर अल्फारेड thermometer यूपी में ही बन रहे हैं। यह हमारे उद्यमियों के पुरुषार्थ परिश्रम और जज्बे का प्रमाण है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा के उत्तर प्रदेश में एक निवेश फ्रेंडली माहौल बनाने का कार्य हो रहा है। प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार जब एक साथ मिलकर काम करते हैं तो परिणाम कई गुना बेहतर हो जाता है। उत्तर प्रदेश सरकार ने मोदी जी के निर्देशों का अक्षरशः पालन किया। निवेश की सुरक्षा के साथ-साथ अनावश्यक दखलअंदाजी न हो इसका ध्यान रखा। सेक्टोरियल पॉलिसी के माध्यम से यूपी सरकार ने आगे बढ़ने का काम किया है। अगर लेबर रिफॉर्म करने थे हमने सबसे पहले इस बारे में कदम उठाए क्योंकि रोजगार दिलाना हमारी प्राथमिकता थी।

जेवर में 25 साल से एयरपोर्ट लंबित था लेकिन हमने निर्णय लिया। यह दुनिया के 100 सबसे अच्छे प्रोजेक्टों में गिना जा रहा है। अयोध्या में भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कार्रवाई तेजी से चल रही है। प्रदेश के शहरों में वायु कनेक्टिविटी के लिए एचएल के साथ एमओयू किया है। 54 मार्ग यूपी को नेपाल और अन्य राज्यों के साथ जोड़ते हैं इन्हें 4 लेन करने की कार्रवाई चल रही है। इस वर्ष के अंत में गंगा एक्सप्रेस वे का भी काम शुरू कर देंगे।

आज प्रधानमंत्री जी ने जब जनता से सीधे संवाद किया तो लोगों में एक सकारात्मक ऊर्जा दिखी। वह स्वयं भी अपनी उर्जा का उपयोग परिवार के साथ देश के लिए करना चाहता है। अपने सभी उद्यमियों को निवेश की सुरक्षा की गारंटी देता हूं। 3 वर्ष से काम कर रहे उद्यमी पहले की स्थिति से तुलना कर सकते हैं। आर्थिक जगत को वर्तमान स्थिति को और सुदृढ़ करने में जो सहयोग होगा वह सहयोग उत्तर प्रदेश सरकार करेगी। इस कार्यक्रम में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, सिद्धार्थ नाथ सिंह, आईडी से आलोक टंडन अपर मुख्य सचिव इंडस्ट्री आलोक कुमार अपर मुख्य सचिव एमएसएमई नवनीत सहगल के अलावा फिक्की की ओर से संगीता रेड्डी, उदय शंकर, जेके मोदी, रूद्र चटर्जी, शरद जयपुरिया, ज्योत्सना सूरी, राकेश शाह, उमाशंकर भरतिया, विपुलराय जैसे उद्यमी भी शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button