मां के 100वां जन्मदिन पर आशीर्वाद लेने पहुंचे पीएम मोदी, दिल को छु जानें वाली कही बात

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज 100वां जन्मदिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मौके पर गांधीनगर में अपनी मां का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे हैं।

लखनऊ. pm modi देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज 100वां जन्मदिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मौके पर गांधीनगर में अपनी मां का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे हैं। अपनी मां के जन्मदिन पर भावुक हुए पीएम मोदी ने अपने  अपनी मां हीराबेन के जीवन से जुड़े उन सभी अनुभवों को लोगों के सामने पेश किया है, जिन्होंने उनके जीवन को गढ़ने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई है।

pm modi मां केवल एक शब्द नहीं है- Today News

बता दे कि पीएम मोदी ने लिखा है कि ‘मां केवल एक शब्द नहीं है। ये जीवन की वो भावना होती है जिसमें स्नेह, धैर्य, विश्वास, कितना कुछ समाया होता है। दुनिया का कोई भी कोना हो, कोई भी देश हो, हर संतान के मन में सबसे अनमोल स्नेह मां के लिए होता है। मां, सिर्फ हमारा शरीर ही नहीं गढ़ती बल्कि हमारा मन, हमारा व्यक्तित्व, हमारा आत्मविश्वास भी गढ़ती है। और अपनी संतान के लिए ऐसा करते हुए वो खुद को खपा देती है, खुद को भुला देती है।

परफेक्शन का जो आग्रह आज पीएम मोदी में मां की देन

पीएम मोदी ने अपनी मां के जीवन के संघर्षों की कहानी के साथ ही उनके जीवन जीने के ढंग के बारे में भी बहुत खुलकर बात की है। पीएम मोदी ने लिखा कि बचपन से ही उनकी मां को विधाता ने कठोर परिस्थितियों में डाल दिया। इसके बावजूद उन्होंने हर अभाव और कठिनाई का धैर्य के साथ सामना किया। पीएम मोदी ने लिखा कि किस तरह हर अभाव के बावजूद मां ने उनके भीतर सफाई और सुरुचि के संस्कारों को अंकुरित करने का काम किया। हर काम में परफेक्शन का जो आग्रह आज पीएम मोदी के व्यक्तित्व की एक खास पहचान बन चुका है, उसके बीज मां हीराबेन के कारण ही अंकुरित हुए थे।

ये भी पढ़ें-अग्निपथ पर युवाओं की बैठक, विरोध का ये कैसा तरीका ?

ये भी पढ़ें-अग्निपथ प्रदर्शन: राजद ने पीएम और रक्षामंत्री का किया पुतला दहन

Up NEWS

Political News

 

Related Articles

Back to top button