राहुल ने दादी को तो पीएम मोदी ने दी ‘हमारी’ पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज देश की पहली और एकमात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इनके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी शक्ति स्थल जाकर इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया है, “हमारी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।”

 

वहीं, राहुल गांधी ने हिंदी में लिखे एक ट्वीट में कहा, ‘’मेरी ‘प्यारी दादी’ एक सशक्त, समर्थ नेतृत्व और अद्भुत प्रबंधन क्षमता की धनी थीं।’’ उन्होंने कहा, “भारत को एक सशक्त देश के रूप में स्थापित करने में अहम भूमिका निभाने वाली लौह-महिला और मेरी प्यारी दादी दिवंगत इंदिरा गांधी जी की जयंती पर शत शत नमन।”

वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी अपनी दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की है। पार्टी ने ट्वीट किया, “भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गांधी को हम उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उनकी इच्छाशक्ति और दृढ़ संकल्प ने हमारे देश को ऊंचाइयों पर पहुंचाया। भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा, अर्थव्यवस्था और विदेश नीति में उनका योगदान हमेशा बना रहेगा।”

बता दें कि इंदिरा गांधी का जन्म आज ही के दिन साल 1917 में भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और उनकी पत्नी और स्वतंत्रता सेनानी कमला नेहरू के घर हुआ था। इंदिरा गांधी ने जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक और फिर जनवरी 1980 से अक्टूबर 1984 में हत्या होने तक प्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा की थी।

Related Articles

Back to top button