कैबिनेट बैठक में एक मीटर की दूरी पर बैठे पीएम और मंत्री, सोशल डिस्टेंसिंग की मेंटेन

भारत में कोरोना वायरस की वजह से 21 दिन का ब्लॉक डाउन किया गया है। इस दौरान लोगों को सोशल डिस्पेंसिंग की हिदायत दी जा रही है। सोशल मीडिया पर भी लोगों को बाहर ना निकलने की सलाह दी जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस नियम का पालन करते हुए दिखाई दिए। बुधवार को प्रधानमंत्री आवास पर कोरोना वायरस को लेकर कैबिनेट की बैठक बुलाई गई, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का उदाहरण देखने को मिला। कैबिनेट की बैठक में सभी मंत्री एक 1 मीटर की दूरी पर बैठे दिखाई दिए।

दरअसल ये बैठक कोरोना कोरोना वायरस से जुड़े मामलों पर मंथन करने के लिए बुलाई गई थी। मीटिंग के दौरान सभी मंत्रियों की कुर्सी को दूरी पर लगाया गया जिससे सोशल डिस्टेंसिंग रहे। आपको बता दें कि इस वक्त कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा हुआ है। इसीलिए दुनिया भर के स्पोर्ट्स लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह दे रहे हैं जिससे कोरोना वायरस एक दूसरे में ना पहुंच सके।

गौरतलब है कि मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने रात 8:00 बजे राष्ट्र के नाम संबोधन किया था। उस समय पीएम मोदी ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कहा था। दरअसल कोरोनावायरस एक दूसरे के संपर्क में आने से होता है जिससे बचने का एकमात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिंग है। पीएम मोदी ने कहा था की लॉक डाउन के बाद सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप लोग एक दूसरे से ना मिले, अपने घर में रहे और लोग डाउन का पालन करें। प्रधानमंत्री की इस अपील का असर बुधवार को पूरे देश में देखने को मिल रहा है। हर आने वाले हर आने जाने वालों की चेकिंग की जा रही है, उनसे पूछताछ की जा रही है। आपको बता दें कि बुधवार को एक अलग तस्वीर भी देखने को मिली जब लोग सुबह दूध सब्जी लेने के लिए दुकानों पर गए तो कई जगह सफेद घेरा बनाया गया था जो कि एक 1 मीटर की दूरी पर था। जहां पर लोगों को खड़ा रहने के लिए कहा गया जिससे सोशल डिस्टेंसिंग हो सके।

Related Articles

Back to top button