सोशल मीडिया पर अखिलेश यादव की घोषणा का लोगों ने बनाया मजाक, किए ऐसे पोस्ट

प्यार में धोखा खाए लोगों को 5 लाख रुपये देगी सपा सरकार, सोशल मीडिया पर पोस्ट हुआ वायरल

लखनऊ: आगामी चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जनता को रिझाने के लिए कई सारे वादे कर रहीं हैं. इसके साथ यह भी कह रही हैं अगर 22 में उनकी सरकार बनेगी तो जनता को कई सारे फायदे होंगे. इसी तरह सोशल मीडिया सपा प्रमुख अखिलेश यादव की कई सारी घोषणाएं वायरल हो रही हैं. कहते हैं सोशल मीडिया के जितने फायदे हैं उससे कहीं ज्यादा इसके नुकसान भी हैं. ऐसे में चलिए देखते हैं वायरल घोषणाओं का क्या सच है. यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव भी होने हैं. ऐसे में आइए, आपको बताते हैं कि किस तरह की घोषणाएँ वायरल हो रही हैं. वायरल हो रही एक घोषणा में लिखा है, “कन्या से एक वर्ष के अफेयर के बाद ब्रेकअप होने पर कन्या पर किए गए खर्चे का मुआवजा देगी सपा सरकार”. वहीँ सपा सुपीमो अखिलेश यादव के पोस्टर और सपा के चुनाव चिह्न के साथ ये फोटो वायरल हो रही है.

प्यार में दिखा खाए लोगों को सपा सरकार देगी मुआवजा

इतना ही नहीं इसके साथ ही यूपी का नक्शा भी इसमें बना हुआ है. एक अन्य ऐसी ही पोस्टर में लिखा है, “चार से अधिक प्रेमिका होने होनहार लड़कों को हर महीने 8000 रुपए गुजारा-भत्ता सपा सरकार देगी. एक अन्य पोस्टर में लिखा है, “आयकर विभाग द्वारा दीवार तोड़ कालाधन जब्त होने वालों को प्लास्टर कर के पुताई कराएगी सपा सरकार. एक और पोस्टर में लिखा है, “अखिलेश यादव के लिए चुनाव में प्रचार-प्रसार करने वाले पत्रकारों को 2 BHK फ़्लैट भी सपा सरकार देगी.

अखिलेश के घोषणाओं का सोशल मीडिया पर उड़ाया गया मजाक

बता दें एक और पोस्ट वायरल हो रहा हैं जिसमें लिखा है कि “प्यार में धोखा खाए हुए लोगों को 5 लाख रुपए देगी सपा सरकार.” इस ट्वीट के बाद सभी लोग पूछ रहे हैं कि क्या जिन्होंने 2-3 बार प्यार में धोखा खाया है, उन्हें उसी हिसाब से रुपए मिलेंगे? एक अन्य पोस्टर में टेढ़ी नाक होने तक पर सपा सरकार द्वारा 5 लाख रुपए दिए जाने की बात कह दी गई है. वहीँ इस घोषणा पर एक यूजर ने पूछा कि मेरा तो पूरा शरीर टेढ़ा है, तो फिर मुझे कितने रुपए मिलेंगे?

जानकारी के मुताबिक वायरल हो रही ये सभी घोषणाएँ सही नहीं हैं और लोग सिर्फ सपा का मजाक उड़ा रहे हैं. ये सब सपा की एक घोषणा पर तंज कसते हुए उसी पोस्टर का टेक्स्ट एडिट कर के ये चीजें शेयर की गई हैं. जिस पोस्टर का मजाक बनाया जा रहा है वह रियल पोस्ट सपा ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पेज से पोस्ट करते हुए लिखा था, “साँड़ से लड़ कर दुर्घटना में मौत होने पर 5 लाख रुपए का मुआवजा सपा सरकार देगी. वहीं लोगों ने इस घोषणा का मजाक बनाते हुए अखिलेश यादव पर कई और घोषणाएं कर दी हैं.

Related Articles

Back to top button