महबूबा मुफ्ती को जम्मू में लोगों ने दिखाए काले झंडे, लगाए “गो बैक” के नारे

जम्मू। देश के राष्ट्रीय ध्वज को लेकर विवादित बयान देने वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को गुरुवार को जम्मू पहुंचते ही लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। एयरपोर्ट के बाहर निकलते ही महबूबा मुफ्ती को काले झंडे दिखाए गए। बजरंग दल और शिवसेना कार्यकर्ताओं ने महबूबा मुफ्ती गो बैक के नारे भी लगाए। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने पीडीपी अध्यक्ष के काफिले को रोकने का प्रयास किया, लेकिन वहां तैनात जवानों ने उन्हें एक तरफ कर दिया।

प्रदर्शन में शामिल लोगों का कहना था कि राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अगर उन्हें तिरंगा पंसद नहीं है तो राज्य एवं देश छोड़ क्यों नहीं देतीं। पूर्व मुख्यमंत्री को सरकारी गेस्ट हाउस में ठहराया गया है। उन्होंने वहां पीडीपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की है।
उल्लेखनीय कि अनुच्छेद 370 एवं 35ए की समाप्ति और नजरबंदी खत्म होने के बाद महबूबा मुफ्ती का यह पहला जम्मू दौरा है। उनके जम्मू आने की सूचना मिलते ही दोपहर बाद से ही बजरंग दल और शिवसेना के कई कार्यकर्ता एयरपोर्ट के बाहर काले झंडे लेकर पहुंच गए थे। पीडीपी अध्यक्ष की सुरक्षा को यकीनी बनाने और प्रदर्शनकारियों को उनसे दूर रखने के लिए एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी गई थी। एयरपोर्ट के बाहर खड़े बजरंग दल और शिवसेना कार्यकर्ता महबूबा मुफ्ती एवं गुपकार डिक्लेरेशन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। डॉ. फारूक अब्दुल्ला को इसका अध्यक्ष जबकि महबूबा मुफ्ती को उपाध्यक्ष बनाया गया है। संगठन का मकसद लोगों को साथ लेकर जम्मू-कश्मीर की 5 अगस्त, 2019 के पूर्व की स्थिति बहाल कराना है। शुक्रवार को डाॅ. अब्दुल्ला भी जम्मू पहुंचने वाले हैं। उनको भी विरोध का सामना करना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button