पंकजा मुंडे के बगावती तेवर, सोशल मीडिया से हटाया बीजेपी का नाम, 12 दिसंबर को लेंगी फैसला

गोपीनाथ मुंडे की बेटी और बीजेपी नेता पंकजा मुंडे के बीजेपी छोड़ने की खबरें आ रही हैं। ऐसे में पंकजा मुंडे ने सोमवार को अपने ट्विटर ‘बायो’ से बीजेपी का नाम हटा दिया है। बता दें कि महाराष्ट्र में बदले राजनीतिक परिदृश्य की पृष्ठभूमि में पंकजा ने अपनी ‘भावी यात्रा’ के संबंध में सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। इससे उनको लेकर अलग अलग कयास लगाए जा रहे हैं।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रह चुकी पंकजा मुंडे ने मराठी में लिखी फेसबुक पोस्ट में कहा था, ‘राज्य में बदले राजनीतिक परिदृश्य को देखते हुए यह सोचने और निर्णय लेने की आवश्यकता है कि आगे क्या किया जाए। मुझे स्वयं से बात करने के लिए आठ से 10 दिन की आवश्यकता है। मौजूदा राजनीतिक बदलावों की पृष्ठभूमि में भावी यात्रा पर फैसला किए जाने की आवश्यकता है।’ इसके आगे उन्होंने कहा, ‘ अब क्या करना है? कौन सा मार्ग चुनना है? हम लोगों को क्या दे सकते हैं? हमारी ताकत क्या है? लोगों की अपेक्षाएं क्या हैं? मैं इन सभी पहलुओं पर विचार करूंगी और आपके सामने 12 दिसंबर को आऊंगी।’

गौरतलब है कि पंकजा मुंडे ने अपने दिवंगत पिता गोपीनाथ मुंडे की जयंती(12 दिसंबर) के मौके पर अपने समर्थकों को गोपीनाथगढ़ आने का न्योता दिया है। गोपीनाथगढ़ बीड जिले में गोपीनाथ मुंडे का स्मारक है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस दिन वे कोई बड़ी घोषणा कर सकती हैं। बता दें कि पंकजा मुंडे 2009 से परली विधानसभा सीट से विधायक हैं।

Related Articles

Back to top button