40 अंडर 40 पत्रकारिता अवॉर्ड शों के दौरान पैनल चर्चा कार्यक्रम, जानें मानें वरिष्ट पत्रकारों ने रखें अपने विचार

डिजिटल को समझना जरुरी है क्योकि डिजिटल के लिए पत्रकारिता जगत में साधन कम-विनीता यादव

दिल्ली स्थित ‘इंडिया इंटरनेशनल सेंटर’ में 28 अप्रैल 2022 को समाचार4 मीडिया 40 अंडर 40 पत्रकारिता अवॉर्ड कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पैनल चर्चा का आयोजन किया गया था। इस पैनल चर्चा में हिंदी पत्रकारिता जगत के कई जाने माने चेहरे शामिल थे। जिनमें अजय शुक्ला, चित्रा त्रिपाठी, विनीता यादव, ऋचा जैन कालरा और जयदीप शामिल थे। जो पैनल चर्चा के दौरान डिजिटल पर अपने विचार रख रहे थे। डिजिटल का तेज़ी से बढ़ता प्रभुत्व और भविष्य की पत्रकारिता विषय पर चर्चा हुई।

 

बता दे कि पैनल चर्चा को आंनद पाराशर ने होस्ट किया था, और समाचार 4 मीडिया और वरिष्ठ पत्रकार अनुराग बत्रा द्वारा अवॉर्ड शो का आयोजित किया गया था। जिसमे मुख्य अतिथि उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक थे।  बृजेश पाठक ने पैनल में हुई पूरी वार्ता को सुना और अपना विचार रखते हुए कहा कि पैनल में शामिल तनाम वरिष्ठ पत्रकीरों नें अपने विचार अच्छे से सामने रखे।

ये भी पढ़ेंदेश के जाने माने पत्रकारों में न्यूज़नशा को मिला “40अंडर40” अवार्ड

डिजिटल को समझना जरुरी- विनीता यादव

जिसमें डिजिटल का तेज़ी से बढ़ता प्रभुत्व और भविष्य की पत्रकारिता विषय पर चर्चा हुई। जिसमें मीडिया जगत के कई पत्रकारों ने अपने-अपने विचार रखें। वही जब न्यूज़ नशा की फाउंडर विनीता यादव से डिजिटल मीडिया के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि डिजिटल को समझना जरुरी है क्योकि डिजिटल के लिए पत्रकारिता जगत में साधन कम होने की वजह से मुकाबला ज़्यादा है।

डॉ अनुराग बत्रा ने कार्यक्रम का आयोजन किया

वहीं इस कार्यक्रम का आयोजन डॉ अनुराग बत्रा द्वारा किया गया। ये पहली बार है जब “40 अंडर 40 ” शुरू किया गया है डॉ बत्रा अब इस कार्यक्रम को हर साल आगे बढ़ाने जा रहे हैं। बता दे कि हर साल अनुराग बत्रा एनबा अवॉर्ड आयोजित करते है। मीजिया जगत को ये सबसे बड़ा और प्रसिद्ध अवॉर्ड माना जाता है। जिस पर मीडिया जगत की टीवी चैनल्स की पत्रकारों की नजर गड़ी रहती है। आखिरकार इस बार कौन एनबा अवॉर्ड का विजेता होगा। अब ये अवॉर्ड 30 अप्रैल की शाम को दिल्ली के होटल इंपीरियल में होने जा रहा है।

ये भी पढ़ें-समाचार 4 मीडिया हिंदी जर्नलिज्म 40 अंडर 40 अवार्ड्स में न्यूजनशा का परचम, रुफी जैदी को मिला सम्मान

इस कार्यक्रम की जूरी की अध्यक्षता शशि शेखर ने की

बता दे कि पैनल चर्चा के बाद 40 अंडर40 अवॉर्ड कार्यक्रम हुआ। हिन्दुस्तान अखबार के प्रमुख संपादक शशि शेखर ने इस कार्यक्रम की जूरी की अध्यक्षता की साथ ही जूरी में नवभारत चैनल की प्रमुख संपादक नाविका कुमार, न्यूज़ 24 की प्रमुख संपादक अनुराधा प्रसाद और एबीपी न्यूज़ के एडिटर सुमित अवस्थी शामिल थे। इन लोगों ने अंडर 40 के पत्रकारो को अवॉर्ड के लिए चुना है।

Related Articles

Back to top button