देश के जाने माने पत्रकारों में न्यूज़नशा को मिला “40अंडर40” अवार्ड

मिडिया जगत के चालीस पत्रकार जो चालीस से कम उम्र के हैं उन्हें मिला "40 अंडर 40 अवार्ड"

दिल्ली स्थित ‘इंडिया इंटरनेशनल सेंटर’ में 28 अप्रैल 2022 को समाचार4 मीडिया 40 अंडर 40 पत्रकारिता अवॉर्ड कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मौजूद थे। ब्रजेश पाठक ने मीडिया जगत के तमाम अंडर 40 वाले पत्रकारों को पुरस्कार देकर उनका हौसला बढ़ाया।

बता दे कि ये अवॉर्ड मीडिया जगत के जानें मानें पत्रकारो को मिला है। जिसमें 40 पत्रकारों को ये अवॉर्ड दिया गया है जिनकी उम्र 40 के अंडर है। ये अवॉर्ड उनके अच्छे कामों के लिए मिला है। जिसमें टीवी डीजिटल की संख्या सबसे ज्यादा थी। बता दे कि देश के नामी चेहरों को ये अवार्ड दिया गया है। हिन्दुस्तान अखबार के प्रमुख संपादक शशि शेखर ने इस कार्यक्रम की जूरी की अध्यक्षता की साथ ही जूरी में नवभारत चैनल की प्रमुख संपादक नाविका कुमार , न्यूज़ 24 की प्रमुख संपादक अनुराधा प्रसाद और एबीपी न्यूज़ के एडिटर सुमित अवस्थी शामिल थे।

न्यूज़ नशा की फाउंडर विनीता यादव ने कई पत्रकारों को अवार्ड से नवाज़ा

तमाम पत्रकारों से संवाद के बाद 40 पवत्रकार अवार्ड के लिए चुने गए। न्यूज़ नशा की फाउंडर एडिटर विनीता यादव ने भी कई पत्रकारों को अवार्ड से नवाज़ा। जिसमें आजतक, एबीपी, न्यूज 18 के कई पत्रकारो को ये अवार्ड मिला है।

न्यूजनशा की रुफी जैदी को मिला अवॉर्ड

वही न्यूजनशा की रुफी जैदी को इस अवार्ड के लिए चुना गया। उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान रुफी जैदी ने 7 बजे के शों में न्यूजनशा पर राजनीतिक चर्चाओं की एंकरिंग की तमाम वरिष्ठ पत्रकारों के साथ संवाद किया और उसी कार्यक्रम की लोकप्रियता इतनी बड़ी की न्यूजनशा को समाचार फोर मीडिया 40 अंडर के पटल पर न्यूजनशा को अवार्ड मिला है। अवार्ड के दौरान न्यूजनशा की रुफी जैदी ने अवॉर्ड मिलने के लिए न्यूजनशा को धन्यवाद दिया। वही इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अंडर 40 वाले पत्रकारों को पुरस्कार देकर उनका हौसला बढ़ाया।

कार्यक्रम का आयोजन डॉ अनुराग बत्रा ने किया

आजतक, एबीपी से चित्रा त्रिपाठी और रुबिका लियाकत को भी अंडर 40 पुरस्कार मिला है। कार्यक्रम का आयोजन डॉ अनुराग बत्रा द्वारा किया गया। ये पहली बार है जब “40 अंडर 40 ” शुरू किया गया है डॉ बत्रा अब इस कार्यक्रम को हर साल आगे बढ़ाने जा रहे हैं। आपको बता दे की चालीस से कम उम्र वाले पत्रकारों के लिए ऐसा इकलौता ये अवार्ड है जहाँ बहुत पत्रकार ऐसे भी थे जिन्हे पत्रकारिता में महज़ तीन या चार साल हुए हैं लेकिन उनके काम को इस पटल पर सराहा गया जिससे सभी का होंसला बढ़ा।

वहीं अवार्ड वितरण के दौरान वरिष्ठ पत्रकार विनोद अग्निहोत्री , अशोक वानखेड़े , दीपक चौरसिया , अजय शुक्ल, सुप्रियो प्रसाद , IIMC निदेशक संजय दिवेदी और सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया भी मौजूद थे ।

 

Related Articles

Back to top button