न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में मिली हार के बाद पांड्या ने कहा- पिच ने हमें हैरान कर दिया

रांची, 28 जनवरी। न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में पहले टी20 मैच में मिली 21 रनों की हार के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि वे पिच से हैरान थे, जहां गेंद ग्रिप कर रही थी और ज्यादा घुम रही थी। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि टीम ने न्यूजीलैंड को बहुत ज्यादा रन दिये।

न्यूजीलैंड ने इस मैच में 6 विकेट पर 176 रन बनाए, जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी।

पांड्या ने मैच के बाद कहा, “किसी ने नहीं सोचा था कि यह विकेट इस तरह खेलेगा, दोनों टीमें हैरान रह गईं, लेकिन न्यूजीलैंड ने बेहतर क्रिकेट खेली। नई गेंद पुरानी गेंद से ज्यादा टर्न ले रही थी।”

सूर्यकुमार यादव (47) और हार्दिक पंड्या (21) ने एक छोटी सी साझेदारी करके भारत के लिए उम्मीद जगाई थी, लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद सभी उम्मीदें धराशायी हो गईं।

पांड्या ने कहा,”जब तक मैं और सूर्या बल्लेबाजी कर रहे थे, हमने सोचा था कि हम लक्ष्य हासिल कर लेंगे। हमने न्यूजीलैंड को 25 रन अधिक दिए।”

वाशिंगटन सुंदर ने भारत के बेहतर प्रदर्शन किया, उन्होंने 22 रन देकर दो विकेट लिए और फिर 28 गेंदों में 50 रन बनाए, हालांकि वह टीम की हार को टाल नहीं सके।

उन्होंने कहा,”जिस तरह से वाशिंगटन ने गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण किया, वह काफी शानदार था। अगर वह अपना प्रदर्शन ऐसे ही जारी रखते हैं, तो इससे भारतीय क्रिकेट को बहुत मदद मिलेगी।”

न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सैंटनर ने भी कहा कि दूसरी पारी में जिस तरह से गेंद स्पिन हुई वह सभी को आश्चर्यचकित कर गई।

उन्होंने कहा, “लेकिन यह एक शानदार मैच था और अंत में यह काफी कड़ा था, हमने एकदिवसीय श्रृंखला में बहुत सारे रन देखे और गेंद को थोड़ा और स्पिन करते हुए देखना अच्छा लगा।”

डेवोन कॉनवे (52) और डेरिल मिशेल (59), के अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने 176 रनों का स्कोर खड़ा किया जड़ा।

सैंटनर ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि हम कभी भी सुरक्षित थे, 170 से ऊपर का स्कोर अच्छा था। डेरिल ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की, हमें पता था कि हमें 180 के आस-पास पहुंचना है।”

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 रविवार को लखनऊ में खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button