अनशन पर बैठे पैरामेडिकल कर्मियों की तबीयत बिगड़ी, भर्ती

अनशन पर बैठे पैरामेडिकल कर्मियों की तबीयत बिगड़ी, भर्ती

रांची, 28 जनवरी –  झारखंड राज्य एनआरएचएम, एएनएम, जीएनएम अनुबंध कर्मचारी संघ और झारखंड अनुबंध पैरामेडिकल कर्मचारी संघ के बैनर तले राजभवन के पास अनशन पर बैठे कर्मियों में नवीन रंजन की तबीयत शनिवार को खराब हो गई। नवीन रंजन को आटो से सदर हॉस्पिटल भेजा गया।

इससे पहले उसे हॉस्पिटल भेजने के लिए एंबुलेंस के लिए कोशिश की गई लेकिन एंबुलेंस का इंतजाम नहीं हो सका। इसके कुछ देर पहले ही प्रदेश महासचिव वीणा कुमारी की हालत खराब हो गई थी। उन्हें भी तत्काल हॉस्पिटल भेजा गया था।

उल्लेखनीय है कि फार्मासिस्ट, एक्सरे टेक्नीशियन, एएनएम, जीएनएम, लैब टेक्नीशियन 16 जनवरी को मुख्यमंत्री आवास का घेराव का प्रयास किया था। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोक दिया था। इसके बाद 17 जनवरी से उन्होंने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दिया। 24 जनवरी से आठ हजार कर्मी अपने जिला मुख्यालयों में आमरण अनशन पर हैं।

उनकी मांग है कि जबतक लिखित में उन्हें कोई कागजात नहीं मिलता तो इस बार अनशन जारी रहेगा। कर्मियों का कहना है कि वर्तमान सरकार ने तीन महीने में अनुबंध कर्मियों के समायोजन का वादा किया था। लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी सरकार की ओर से कोई पहल नहीं की गई है।

Related Articles

Back to top button