शामली : लॉकडाउन में गोपनीय पंचायत करने पर 9 नामजद सहित 79 लोगो पर मुकदमा दर्ज

एक और जहां पूरा देश कोरोनावायरस जैसी भयंकर महामारी से जूझ रहा है और हर कोई इससे निजात पाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है तो वहीं कुछ लोग कोरोना जैसी महामारी को न्योता दे रहे है और संकट की इस घड़ी में अपनी राजनीति साधने में लगे हुए हैं। ताजा मामला जनपद शामली का है जहां पर पूर्व प्रधान द्वारा गोपनीय पंचायत बुलाई गई थी जिसमें 9 नामजद और 70 अज्ञात लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि प्रधानी के चुनाव को साधने के लिए यह पंचायत बुलाई गई थी।

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली के थाना भवन थाना क्षेत्र के गांव दखोड़ी जमालपुर का है जहां पर गांव के पूर्व प्रधान सोहनवीर द्वारा एक पंचायत का आयोजन किया गया था जिसमे गाँव के लोगो को इकट्ठा किया गया था। किसी ने ने पंचायत होने की सूचना पुलिस को दे दी। पंचायत के आयोजन की सूचना पुलिस को मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और गांव में पंचायत कर रहे पूर्व प्रधान सोहनवीर सहित 9 लोगो को नामजद और 70 अज्ञात लोगों के खिलाफ लॉक डाउन उल्लंघन तथा महामारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है। बताया जा रहा है कि यह पंचायत ग्राम प्रधान के लिए होने वाले चुनाव को देखते हुए बुलाई गई थी। पूर्व प्रधान द्वारा गोपनीय पंचायत करने का उद्देश्य लोगों को इकट्ठा कर अपनी पार्टी को मजबूत करना था क्योंकि यह समय पंचायत करने के लिए इसलिए उत्तम माना गया क्योंकि लॉक डाउन होने के कारण गांव के सभी लोग गांव में ही मौजूद थे और जो लोग काम की तलाश में गाँव से बाहर गए हुए थे वह भी अपने गांव पर आए हुए हैं। लिहाजा पूर्व प्रधान द्वारा ग्राम पंचायत के चुनाव को साधने के लिए यह पंचायत रखी गई थी। पूर्व प्रधान ने पंचायत बुलाकर लोक डाउन के नियमों का उल्लंघन किया ही है लेकिन गांव के लोगों की जान से खिलवाड़ भी किया है। यदि कोई भी व्यक्ति इस पंचायत में ऐसा पहुंचा होगा जो कि कोरोना संक्रमण से पीड़ित होगा तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि गांव की स्थिति क्या हो सकती है। फिलहाल पुलिस ने पूर्व प्रधान सोनवीर सहित नौ लोगों को नाम दर्ज करते हुए और 70 अज्ञात लोगों के खिलाफ़ अभियोग तो पंजीकृत कर लिया है। लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं कर पाई है।

वह इस पूरे मामले पर सीओ थाना भवन अमित कुमार सक्सेना ने बताया कि थानाभवन क्षेत्र के गांव दखोड़ी जमालपुर में दिनांक 10 मई 2020 को पूर्व प्रधान सोमवीर द्वारा गांव में एक पंचायत बुलाने की सूचना पुलिस को प्राप्त हुई पुलिस द्वारा तत्काल प्रकरण का संज्ञान लेते हुए लॉक डाउन का उल्लंघन व महामारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में 9 नामजद व्यक्तियों सहित 70 अज्ञात लोगों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत करते हुए आवश्यक वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

Related Articles

Back to top button