पंजाब बॉर्डर से पाकिस्तानी ड्रोन बरामद

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार देर रात अमृतसर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मादक पदार्थ ले जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, जो पिछले चार दिनों में पांचवां ड्रोन हमला है। अधिकारियों के मुताबिक, तलाशी के दौरान हेरोइन के होने के संदेह में दो पैकेट जब्त किए गए हैं।

“बीएसएफ ने पंजाब के अमृतसर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास नशीले पदार्थों को ले जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। बीएसएफ की 144 कोर के सैनिकों ने बीओपी राजाताल क्षेत्र में एक अभियान चलाया जिसमें एक ड्रोन को मार गिराया गया। हेरोइन के होने के संदेह में 2 पैकेट जब्त किए गए हैं।” बीएसएफ कमांडेंट अमृतसर अजय कुमार मिश्रा ने बताया। यह भारत पर पाकिस्तान द्वारा ड्रोन हमलों की कड़ी में नवीनतम हमला है जबकि कई अन्य ने निर्दिष्ट अंतराल पर सीमा पार की।

अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले, बीएसएफ ने एक और पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, जिसमें पंजाब के अमृतसर से संदिग्ध नशीले पदार्थ शामिल थे। बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने एक ट्वीट में कहा, “पाकिस्तान के एक ड्रोन ने भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया और अमृतसर सेक्टर के सतर्क बीएसएफ जवानों ने उसे रोका। तलाशी के दौरान ड्रोन और संदिग्ध नशीले पदार्थों का एक बैग बरामद किया गया।”

बीएसएफ के मुताबिक, पिछले दो दिनों में यह चौथा ड्रोन है जिसे मार गिराया गया है। इससे पहले इसी मूल के अमितसर में दो और ड्रोन मार गिराए गए थे। “19 मई को रात लगभग 8:55 बजे, सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने गहराई वाले क्षेत्र में तैनात किया, एक संदिग्ध ड्रोन की गड़गड़ाहट सुनाई दी, जिला अमृतसर में उधर धारीवाल गांव के पास के क्षेत्र में। निर्धारित अभ्यास के अनुसार, सैनिकों बीएसएफ के एक बयान में कहा गया है, “ड्रोन को रोकने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया व्यक्त की।” इलाके की तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने एक लोहे की अंगूठी के माध्यम से ड्रोन से जुड़े संदिग्ध नारकोटिक्स के 2 पैकेट युक्त एक खेप के साथ एक ड्रोन बरामद किया।

Related Articles

Back to top button