धमतरी : नवरात्र पर्व के लिए जारी शासकीय आदेशों का श्रीराम संगठन ने किया विरोध

धमतरी। श्रीराम हिंदू संगठन के पदाधिकारी व सदस्य आज कलेक्टोरेट पहुंचे। कलेक्टर के नाम सौंपे ज्ञापन में नवरात्र पर्व के लिए शासन द्वारा जारी किए आदेश को हिंदू विरोधी बताते हुए तत्काल इसे निरस्त करने की मांग की है। मांगे पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी शासन को दी है।

तीन अक्टूबर को श्रीराम हिंदू संगठन धमतरी के संयोजक प्रवीण साहू, अध्यक्ष चैज्ञा फूटान, सचिव प्रतीक सोनी, इंद्रेश भक्त, विनय पाटिल, ननकू महाराज, कोमल संभाकर आदि कलेक्टोरेट पहुंचे। कलेक्टर के नाम सौंपे ज्ञापन में आरोप लगाते हुए संघ के पदाधिकारी व सदस्यों ने कहा है कि जल्द ही हिंदू धर्म के लोगों का बड़ा पर्व नवरात्र आने वाला है, इसकी तैयारी में भक्तगण जुट गए हैं। लोगों को नवरात्र पर्व आने का बेसब्री से इंतजार है। वहीं इस साल कोरोना काल को देखते हुए जिला प्रशासन ने नवरात्र पर्व के लिए कई तरह के गाइडलाइन जारी किए है, जिसे श्रीराम हिंदू संगठन के पदाधिकारी व सदस्यों ने शासन के इस आदेश को हिंदू विरोधी बताकर इसका जमकर विरोध कर रहे हैं। इस संबंध में श्रीराम हिंदू संगठन धमतरी के संयोजक प्रवीण साहू, अध्यक्ष चैज्ञा फूटान, प्रतीक सोनी आदि ने कहा है कि नवरात्र पर्व को लेकर जिला प्रशासन ने जिस तरह गाइडलाइन जारी की है, इससे तो पूरा नवरात्र पर्व का उत्साह खत्म हो जाएगा। वहीं कुछ ऐसे भी फरमान है, जिसे जानने के बाद मूर्ति स्थापित करने वाले समितियों की मूर्ति स्थापित करने से मोहभंग हो जाएगी। ऐसे कई अन्य गाइडलाइन है, जो हिंदू पर्व नवरात्र की उत्साह को कम कर रहा है।

शासन का यह आदेश देवीभक्तों के श्रद्धा-भक्ति व आस्था को ठेंस पहुंचाने वाला है। संघ के पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि इस गाइड-लाइन को बदलकर दुर्गा पंडाल पूर्व की भांति छूट दिया जाए। साथ ही पावन पर्व नवरात्र पर जिले के सभी मंदिरा दुकानों को पूर्णत: बंद रखा जाए। संघ ने चेतावनी दी है कि एक सप्ताह के भीतर यदि उनकी मांगे पूरी नहीं होता है, तो उग्र आंदोलन करने मजबूर होंगे।

Related Articles

Back to top button