संसद भवन में मचा हड़कंप, 3 जिंदा कारतूस लेकर पहुंचा व्यक्ति

संसद भवन में आज एक व्यक्ति, अख्तर खान आज गेट -8 के माध्यम से संसद में प्रवेश कर रहा था, उसकी जेब में 3 लाइव गोली मौजूद थी। इस दौरान जब संसद भवन के सुरक्षाकर्मियों ने उस व्यक्ति से बातचीत की तो उस व्यक्ति ने बताया की
वह प्रवेश करने से पहले ये गोलियां बाहर ले जाना भूल गया था। बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया गया और पूछताछ की गई। हालांकि संसद भवन में जैसे ही सुरक्षाकर्मियों ने इस अनजान व्यक्ति के पास 3 ज़िंदा कारतूस देखे तो वहां हड़कंप मच गया। क्योंकि किसी को भी संसद भवन के आसपास इस तरह से कारतूस ले जाना सख्त मना है।

बता दें की इस व्यक्ति की पहचान अख्तर खान के रूप में की गई है। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने बातचीत के बाद उस व्यक्ति को छोड़ दिया है। बता दें की संसद भवन में 2001 के दौरान अटैक हुआ था जिसके बाद से ही संसद भवन में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीँ कुछ दिन पहले भी संसद में बीजेपी सांसद विनोद कुमार सोनकर की गाड़ी को संसद के गेट नंबर 1 पर एक गाड़ी ने टक्कर मार दी थी। इससे संसद भवन की सिक्योरिटी सिस्टम एक्टिव हो गया था।

सुरक्षाकर्मियों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कौशांबी से बीजेपी सांसद विनोद सोनकर की गाड़ी मुख्य गेट से अंदर आई तो पीछे से आ रही गाड़ी ने बैरियर में टक्कर मारी थी। इसके बाद अलार्म एक्टिव हो गया और सुरक्षा कर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया था। वहीँ गेट के पास लगे लोहे के ऑटोमेटिक बैरिकेट्स निकल गए। उसकी वजह से विनोद सोनकर की गाड़ी पंक्चर हो गई। बाद में सुरक्षाकर्मियों ने जांच पड़ताल करने के बाद कार को अंदर आने दिया।

Related Articles

Back to top button