हाईप्रोफाइल चोरी में एक किलो सोने की ईट, इतने लाख रुपये की जमीन के कागजात बरामद

नोएडा. सिल्वर सोसाइटी, नोएडा की हाईप्रोफाइल चोरी में एक बार फिर नोएडा पुलिस (Noida Police) ने बड़ी बरामदगी की है. चोरी के मुख्य सरगना को रिमांड पर लेकर पुलिस ने गाजियाबाद (Ghaziabad) से एक 1 किलो सोने की ईट और चोरी के 65 लाख रुपये से खरीदी गई जमीन के कागजात बरामद किए हैं. सरगना गोपाल को गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) पहले ही जेल भेज चुकी है. उस दौरान भी गोपाल से काफी माल बरामद हुआ था. सोमवार को पुलिस गोपाल को रिमांड पर लेकर गाजियाबाद गई थी. गौरतलब रहे 35 किलो से ज्यादा सोना (Gold) और करोड़ों की नगदी वाली यह एक ऐसी चोरी थी जिसका पीड़ित पुलिस (Police) के सामने आने को तैयार नहीं था. पहले तो चोरी (Theft) होने की घटना से ही इंकार कर रहा था.

सिल्वर सोसाइटी में नौकर था आरोपी गोपाल

गोपाल सिल्वर सोसाइटी के एक फ्लैट में नौकर था. फ्लैट का मालिक यहां कभी-कभी ही आया-जाया करता था. फ्लैट में बड़ी मात्रा में सोना और नकदी रखी है, यह बात गोपाल को पता चल गई. गोपाल ने इसकी जानकारी एक प्रापर्टी डीलर को दे दी. उसके बाद चोर मंडली माल पर हाथ साफ करने पहुंच गई. लेकिन तब तक न तो गोपाल को और न ही चोर मंडली को यह पता था कि यहां पर 36 किलो सोना और करोड़ों की नगदी होगी.

ऐसे खुली थी करोड़ों की हाईप्रोफाइल चोरी

सिल्वर सोसाइटी में 36 किलो सोना और करोड़ों की नगदी की चोरी हो गई. लेकिन चोरी का पता न पुलिस को चला और न ही पड़ोसियों को. लेकिन जिन चोरों ने चोरी की थी उनके बीच माल के बंटवारे को मारपीट तक की नौबत आ गई. जिसके बाद चोरी की बात कई लोगों के बीच फैल गई. चोर सूरजपुर के आसपास के ही रहने वाले थे.इसी दौरान किसी ने पुलिस को इतला दे दी कि एक बड़ी चोरी के बाद चोर आपस में ही लड़ रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने चोर मंडली के कई लोगों को हिरासत में ले लिया. बात सच निकली तो पुलिस ने चोरी का माल भी बरामद करना शुरु कर दिया.

Related Articles

Back to top button