दिल्ली में कोरोना के दूसरे चरण का पीक खत्म होने की कगार पर : केजरीवाल

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले ढाई लाख के पार पहुंच गए हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि राजधानी में अब कोरोना के दूसरे चरण का पीक खत्म होने की कगार पर है।

केजरीवाल के अनुसार, दिल्ली में कोरोना का दूसरा पीक 15 अगस्त को शुरू हुआ और 16 सितंबर से खत्म होने की कगार पर है। केजरीवाल की मानें तो दिल्ली में कोरोना मामलों की सेकंड वेव की पीक शायद आ चुकी है। उन्होंने कहा कि 16 सितंबर तक जो मामले सामने आए वो शायद सेकेंड वेव का पीक था और अब मामले लगातार कम होते जा रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ मिलकर दिल्ली की दो करोड़ जनता ने, दिल्ली की सभी स्वयंसेवी संस्थाओं ने कोरोना को कंट्रोल किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 1 जुलाई से लेकर 17 अगस्त तक लगभग कोरोना कंट्रोल में था। इस दौरान तकरीबन 1100 से 1200 मामले सामने आते थे। 17 अगस्त के बाद कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने लगी। दिल्ली सरकार ने तुरंत एक्शन लिया और टेस्टिंग को बढ़ाने का फैसला किया।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार की बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमण के अब तक 256789 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें कोरोना के 3714 नए मामले भी शामिल हैं। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 5087 है। दिल्ली में अब तक कुल 220866 मरीज स्वस्थ/माइग्रेट हुए हैं। दिल्ली में 30836 अभी एक्टिव केस हैं। अब तक 2697333 लोगों की कोरोना जांच हुई है।

Related Articles

Back to top button