उत्तराखंड: चारधाम यात्रा पर आए श्रद्धालुओं की संख्या हुई 10 लाख के पार

उत्तराखंड पुलिस ने बताया कि चार धाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 10 लाख को पार कर गई है। “उत्तराखंड पुलिस मुख्यमंत्री के निर्देशन में चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के सुगम दर्शन के लिए समर्पित है। आज दिनांक 18 मई 2023 तक चार धाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 10 लाख को पार कर गई है।” प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है।

चार धाम यात्रा व्यवस्था पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार (17 मई) को कहा कि राज्य सरकार द्वारा चार धाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास किया गया है. सीएम धामी ने 17 मई को ऋषिकेश में करीब 22.25 करोड़ रुपये की लागत से चार धाम यात्रियों के लिए पंजीकरण कार्यालय सह ट्रांजिट कैंप का उद्घाटन किया.

चारधाम यात्रियों के लिए निबंधन कार्यालय सह ट्रांजिट कैंप के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रियों की सुविधा के लिए किए जा रहे सभी कार्यों का भी निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने ट्रांजिट कैंप में अस्पताल, निबंधन कार्यालय, पूछताछ एवं सहायता केंद्र का भी दौरा किया और वहां की सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विभिन्न राज्यों से चार धाम यात्रा पर आए श्रद्धालुओं से बातचीत की. उन्होंने देवभूमि उत्तराखंड में सभी का स्वागत किया।

चारधाम यात्रा 22 अप्रैल को अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर शुरू हुई।

Related Articles

Back to top button