आईआईटी स्टूडेंट्स बने बैंक लुटेरे

बिहार के बेगूसराय से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमें पुलिस ने बैंक डकैती की साजिश रचने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जो आईटीटी परीक्षार्थी थे. ब्युसराय के लाखो थाने की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपी क्षेत्र में बैंक लूट की बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।
बेगूसराय के एसपी को खुद इस योजना की भनक लगी और उन्होंने सदर डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित कर इस लूट को नाकाम कर दिया. इससे पहले कि वे बैंक लूटने में कामयाब होते, पुलिस ने छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

बैंक लूटने की योजना बनाने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से एक देसी पिस्तौल, कारतूस, नकली नेमप्लेट, 5 हजार रुपये नकद, दो वाहन और दो मोबाइल जब्त किए गए हैं। गिरफ्तार सभी आरोपी पूर्व में वांछित हैं। बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा, “मामला और वे अतीत में आईआईटी के उम्मीदवार थे। आरोपियों में से एक यूट्यूब चैनल भी चलाता है, जिसकी जांच की जा रही है।”

एसपी ने बताया कि तीनों अपराधी इंजीनियरिंग के छात्र हैं और उन्होंने पटना में भी फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है.

उन्होंने कहा कि पटना पुलिस भी तीनों की तलाश कर रही है।

तीनों अपराधी बैंक डकैती को अंजाम देने के लिए एकत्र हुए थे। गिरफ्तार बदमाशों के पास से 01 लोडेड देशी तमंचा, 4 जिंदा कारतूस, 2 मोबाइल, एक कार की नंबर प्लेट, 01 बाइक, 01 स्कूटी और 5 हजार रुपये बरामद किए गए हैं.

पूछताछ में अपराधियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान लाखो थाना क्षेत्र निवासी पीयूष कुमार, दिगंबर कुमार और नवादा जिला निवासी मोहन कुमार के रूप में हुई है.

पुलिस ने कहा कि वे लोगों को ठगने के लिए बैंक अधिकारी के रूप में काम करते थे।

Related Articles

Back to top button