NSA अजीत डोभाल ने उत्तरी पूर्वी दिल्ली का लिया जायज़ा, नागरिको से भी की बातचीत

दिल्ली के उत्तरी पूर्वी जिले में इस समय तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। अब तक दिल्ली में हुई हिंसा में 20 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इस समय उत्तरी पूर्वी दिल्ली में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। वही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल मौजपुर इलाके में पहुंचे। मौजपुर में पहुंचकर अजीत डोभाल ने पूरी स्थिति का जायजा लिया है। इस दौरान अजीत डोभाल ने वहां के नागरिकों से भी बात की है।

बता दे कि आज चौथा दिन है जब दिल्ली में लगातार प्रदर्शन किया गया। यह सिर्फ प्रदर्शन ही नहीं हिंसात्मक प्रदर्शन है। इस प्रदर्शन में मौजपुर जाफराबाद भजनपुरा ब्रह्मपुरी इलाके में इतना पथराव हो चुका है कि सड़कों पर चलना मुश्किल हो चुका है। लोग अपने घरों में छुपे हुए हैं। इन इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है जिससे इस हिंसा को रोका जा सके। वहीं दिल्ली पुलिस भी लगातार नागरिकों से अपील कर रही है कि वह हिंसा ना करें। इस मामले को दिल्ली हाईकोर्ट ने भी अपने संज्ञान में लिया है उन्होंने कहा है की दिल्ली पुलिस भड़काऊ वीडियो देखें और इस पर एक्शन ले। वही कोर्ट के निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर सभी वीडियो देखेंगे और गुरुवार को जवाब देंगे। हेट स्पीच को लेकर सभी वीडियो देखने के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर की तरफ से हाई कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया जाएगा। हाई कोर्ट गुरुवार दोपहर 2:15 बजे पुलिस का जवाब सुनेगा

वही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल उत्तरी पूर्वी दिल्ली के इलाकों में जाकर वहां की स्थिति का जायजा ले रहे हैं और वहां के लोगों से बातचीत कर रहे हैं। मौजपुर जाने से पहले अजीत डोभाल ने सीलमपुर का जायजा लिया।

Related Articles

Back to top button