अब लिंक्‍डइन पर नौकरी खोजना हुआ बहुत आसान, जानिए क्यों इसके पीछे की खास वजह

भाषा की वजह से जिन्हें नहीं मिल पाती थी जॉब, अब लिंक्‍डइन पर खोजें

नई दिल्ली: अक्सर बहुत से लोगों को भाषा की वजह से प्रोफेशनल नेटवर्क लिंक्‍डइन जॉब खोजने में परेशानी होती है. लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि लिंक्‍डइन अब हिन्दी में भी उपलब्ध है. हिन्दी लिंक्‍डइन पर पहली भारतीय क्षेत्रीय भाषा है. हिन्दी में लिंक्‍डइन का फेज-1 आज से शुरू हो रहा है. अब आप अपने डेस्कटॉप, एंड्रॉयड और आईओएस फोन पर हिन्दी में कंटेंट बना सकेंगे. हालांकि अभी ये सिर्फ डेस्कटॉप और एंड्रॉयड के लिए लॉन्च किया गया है. लिंक्डइन का आगे का प्लान है कि अलग-अलग इंडस्ट्रीज़ में हिन्दी भाषी लोगों के लिए रोजगार के अवसरों को बड़े पैमाने पर बढ़ाने की दिशा में काम किया जाए, जिसमें बैंकिंग और सरकारी नौकरियां भी शामिल की जाएंगी.

हिंदी भाषा में भी अब लिंक्डइन पर बना पाएंगे प्रोफाईल

बता दें प्रोफेशनल नेटवर्क लिंक्‍डइन के इंडिया कंट्री मैनेजर आशुतोष गुप्‍ता ने कहा, ‘भारत में लिंक्डइन ने महामारी और नए जमाने के वर्किंग माहौल में लोगों को एक-दूसरे से जोड़ने, सीखने, आगे बढ़ने और जॉब पर रखने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है. हिन्दी में लॉन्चिंग के साथ अब ज्यादा सदस्य और उपभोक्ता प्लेटफॉर्म पर कंटेंट, जॉब्स और नेटवर्किंग का ज्यादा फायदा उठा पाएंगे. वह अपने को उस भाषा में अभिव्यक्त कर सकते हैं, जिसमें उन्हें आसानी और सुविधा महसूस होती है.

उन्होंने कहा, ‘पिछले साल लिंक्डइन की मेंबरशिप में बढ़ोतरी हुई और हमारे प्लेटफॉर्म पर लोग एक-दूसरे से गहराई से जुड़े थे. इस रोमांचक मोड़ पर हम अपनी वर्कफोर्स के हर सदस्य के लिए आर्थिक अवसरों को और बढ़ाने के अपने विजन को मजबूती देने का काम कर रहे हैं. हम दुनियाभर में हिन्दी भाषियों के लिए भाषा की रुकावट को दूर कर रहे हैं.

जानिए लिंक्डइन में हिन्दी में अपना प्रोफाइल कैसे करें सेट

लिंक्डइन का मोबाइल एप्लिकेशन हिन्दी में देखने के लिए आपको अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर डिवाइस की पसंदीदा भाषा के रूप में हिन्दी का चुनाव करना होगा. जिन स्मार्टफोन यूजर्स ने अपने फोन में पहले ही डिवाइस की प्रेफर्ड लैंग्वेज (Preferred Languages) के रूप में हिन्दी का चयन किया है, उन्हें लिंक्डइन का अनुभव अपने आप हिन्दी में ही मिलेगा.

डेस्कटॉप पर सदस्यों को सबसे पहले लिंक्डइन के पर टॉप पर जाकर मी आइकन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद सेटिंग और प्राइवेसी को सिलेक्ट करना होगा. मेंबर्स को इसके बाद लेफ्ट पर अकाउंट प्रिफरेंस पर क्लिक करना होगा. इसके बाद साईट प्रिफरेंस सिलेक्ट करना होगा. लैंग्वेज के बगल में चेंज पर क्लिक करना होगा और उसके बाद ड्रॉप डाउन लिस्ट से हिन्दी का चुनाव कर लें.

Related Articles

Back to top button