उत्तर कोरिया : सैनिकों की 653 बुलेट गुम, किम ने 2 लाख लोगों को दी सज़ा

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अक्सर अपनी हरकतों से चर्चा में रहते हैं। इस बार खबर है कि जोंग उन ने कथित तौर पर 200,000 से अधिक लोगों की आबादी वाले उत्तर कोरियाई शहर- हेसन को तब तक लॉकडाउन में रखने का आदेश दिया है जब तक कि गुम हुए 653 गोलियां नहीं मिल जातीं। बता दें कि सैनिकों के 653 बुलेट गुम हो गए। इसके बाद तानाशाह ने ये फरमान सुनाया है।

रेडियो फ्री एशिया ने बताया कि एक सैन्य वापसी के दौरान ये गोलियां गायब पाई गईं, जिसके बाद किम जोंग-उन ने अधिकारियों को पूरे शहर में गोलियों की खोज करने के लिए कहा और आदेश दिया कि पूरे शहर में तब तक लॉकडाउन रहेगा, जब तक कि बुलेट नहीं मिल जाते ।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि असॉल्ट राइफल के बुलेट 7 गायब हो गए थे। रिपोर्ट में कहा गया है, ” सैनिकों की वापसी 25 फरवरी से 10 मार्च के बीच पूरी तरह से हो गई थी लेकिन निकासी प्रक्रिया के दौरान गोलियों के गुम होने के कारण व्यापक जांच चल रही है।”

सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वापसी के दौरान, जब सैनिकों को एहसास हुआ कि गोलियां खो चुकी हैं, तो उन्होंने इसकी सूचना देने के बजाय खुद खोजने की कोशिश की। हालांकि, जब सैनिकों को एहसास हुआ कि उन्हें बुलेट नहीं मिल रहे हैं, तो उन्होंने अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया, जिसके बाद शहर को बंद कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button