Noida Twin Tower News: ट्विन टावर में ब्लास्ट वाले दिन 10 घंटे के लिए बेघर होंगे 7 हजार लोग, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला

Noida Twin Tower News: ट्विन टावर में ब्लास्ट वाले दिन 10 घंटे के लिए बेघर होंगे 7 हजार लोग, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला

Noida News: नोएडा सेक्टर 93A में बने सुपरटेक ट्विन टावर को 21 अगस्त को गिराया जाएगा. सुपरटेक ट्विन टावर में ब्लास्ट से पहले आसपास 100 मीटर के दायरे को खाली करवाया जाएगा.

Noida Twin Tower Demolition: नोएडा सेक्टर 93A में बने सुपरटेक ट्विन टावर को 21 अगस्त को गिराया जाएगा और अब इसे गिराने कि तैयारियां भी अंतिम दौर में है. ऐसे में लगातार बैठकों का दौर जारी है. ट्विन टावर ध्वस्तीकरण को लेकर नोएडा प्राधिकरण, जिला प्रशासन, ध्वस्तीकरण करने वाली कंपनी एडिफिस इंजीनियरिंग और पुलिस विभाग ने एक बैठक की है. इस बैठक में ये तय किया गया कि टावर ध्वस्तीकरण वाले दिन 500 से ज्यादा पुलिस कर्मियों की तैनाती होगी. इसके अलावा टावर गिराने वाले दिन सुबह 8 बजे तक आसपास कि सोसाइटी और फ्लैट में रहने वाले लगभग 7 हजार लोगों को घरों से बाहर निकाल दिया जाएगा. ये लोग 10 घंटे तक अपने घर से बाहर रहेंगे. अब अगले हफ्ते फिर टावर के ध्वस्तीकरण को लेकर बैठक होने वाली है क्योंकि 21 अगस्त में अब एक महीने का भी समय नहीं बचा है.

लगभग 100 मीटर का दायरा होगा खाली

ट्विन टावर को गिराने से पहले उसके आसपास बने फ्लैटों को खाली कराया जाएगा. बैठक में अधिकारियों ने जानकारी दी कि पुलिस आने वाले 2 से 3 दिनों में एनओसी दे देगी. यह एनओसी एडिफिस इंजीनियरिंग ने नोएडा पुलिस से मांगी थी, नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रवीण कुमार मिश्र बैठक में शामिल हुए जिसमें बताया गया कि रोजाना पलावा से बारूद ट्विन टावर तक लाया जाएगा. यह पूरा प्रोसेस पुलिस एस्कार्ट में होगा, वहीं जितना बारूद बचेगा उसे वापस भेजा जाएगा. अधिकारियों के मुताबिक ट्विन टावर के आसपास वाले 100 मीटर के दायरे को खाली करवाया जाएगा. इस दायरे में सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज सोसाइटी पड़ती है जिसमें 1300 से ज्यादा फ्लैट है. जिनमें रहने वाले लोग, सफाईकर्मी, गार्ड सबको मिला कर 7 हजार लोग हो रहे हैं जिन्हें फ्लैटों से बाहर निकाला जाएगा. लोगों को बाहर निकालने के लिए एक टीम होगी जिसके जिम्में लोगों को सुरक्षित तौर पर बाहर निकालना होगा.

 

 

Related Articles

Back to top button