कोरोना मुक्त हुआ न्यूजीलैंड, 17 दिनों से न्यूजीलैंड में नहीं आया एक भी केस

पूरी दुनिया में कोरोनावायरस तेजी से फैलता जा रहा है। अमेरिका, इटली, ब्रिटेन से लेकर स्पेन में कोरोना वायरस ने तबाही मचाई। हजारों की तादाद में इन देशों में लोगों की जान गई है। अमेरिका में तो कोरोनावायरस से एक लाख से ज्यादा मौत हो चुकी है। यह वायरस पूरी दुनिया भर में तबाही मचा रहा है। लेकिन एक देश है जिसने उस पर अब काबू पा लिया है। वह देश अब कोरोना मुक्त हो चुका है। देश का नाम है न्यूजीलैंड। जी हां न्यूजीलैंड कोरोना वायरस मुक्त हो चुका है यहां अब कोरोनावायरस का एक भी मामला नहीं है।

न्यूजीलैंड के एक अस्पताल में भर्ती कोरोना के अंतिम मरीज को भी उपचार के बाद स्वस्थ होने पर घर भेज दिया गया है। पिछले 17 दिन से देश में कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आया है। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब देश में मरीजों की संख्या शून्य हो गई है। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक न्यूजीलैंड की पीएम ने सामाजिक और आर्थिक पाबंदियों को हटाने की घोषणा करते हुए कहा कि अब देश वापस सामान्य स्थिति में आ जाएगा। हम तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अभी हमारा काम खत्म नहीं हुआ है। हमने कोरोना वायरस के संक्रमण को पूरी तरह से रोक लिया है, लेकिन इस दिशा में हमारे प्रयास जारी रहेंगे।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने यह भी बताया कि देश में कोरोना के केस शून्य होने की खबर से वह इतनी खुश हुईं कि डांस भी किया।

बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद दुनियाभर में 71 लाख के करीब पहुंच चुकी हैं। दुनियाभर में इस बीमारी के कारण 4.04 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, न्यूजीलैंड में कोरोना से संक्रमण के 1154 मामले सामने आए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button