मारुति सुजुकी की अपकमिंग नई हाइब्रिड कॉम्पैक्ट एसयूवी नाम होगा ‘Grand Vitara’, देखें डिटेल्स

मारुति सुजुकी की अपकमिंग नई हाइब्रिड कॉम्पैक्ट एसयूवी नाम होगा 'Grand Vitara', देखें डिटेल्स

मारुति सुजुकी की अपकमिंग नई हाइब्रिड कॉम्पैक्ट एसयूवी नाम होगा ‘Grand Vitara’, देखें डिटेल्स

 

 

यह एक मजबूत हाइब्रिड कार है जिसमें EV मोड के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल के साथ eCVT गियरबॉक्स मिलेगा जो कि इस कार की एक और हाइलाइट खूबी है.

 

Maruti Suzuki Grand Vitara: मारुति अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ अपने पुराने दिनों की एक कार मॉडल का नाम वापस दोहराने जा रही है, जिसे ग्रैंड विटारा के नाम से जाना जाएगा. मारुती ने ग्रैंड विटारा नाम को कई साल पहले अपनी प्रीमियम 5-सीटर एसयूवी के लिए प्रयोग किया था. कंपनी द्वारा इस बैज का उपयोग अब अपनी सभी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए उपयोग किया जाएगा. इसे कंपनी के प्रीमियम नेक्सा शोरूम के माध्यम से बेचा जाएगा.

यहां गौर करने वाली बात यह है कि मारूति ने ब्रेज़ा के अपने नए पीढ़ी के मॉडल के साथ हाल ही में अपना विटारा बैज हटा दिया है. जिससे अब ऐसा प्रतीत होता है कि कंपनी ने इसे अपनी नई एसयूवी के लिए सुरक्षित रखा था. फ्लैगशिप नेक्सा उत्पाद के रूप में ग्रैंड विटारा, एस-क्रॉस का स्थान लेगा. इसकी बुकिंग 11,000 रुपये से शुरू हो चुकी है, और इस महीने की 20 तारीख को इसके वैश्विक अनावरण के दौरान ही इसके अन्य विवरण की जानकारी मिल पाएगी.

नई SUV को Toyota Hyryder के साथ ही विकसित किया गया है, लेकिन इसमें अलग दिखने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे. उम्मीद यह की जा रही है कि यह कूल्ड सीट्स, 360 डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ और हेड अप डिस्प्ले जैसी प्रीमियम सुविधाओं के साथ यह कंपनी की अब तक की सबसे फीचर पैक्ड कार होगी. इसमें एक फुल डिजिटल डिस्प्ले और नए बलेनो और ब्रेज़ा के जैसे लेटेस्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन देखने को मिलेगा. इसमें 6 एयरबैग्स और ESC के साथ-साथ और भी फ़ीचर्स के मिलने की भी उम्मीद है.

 

यह एक मजबूत हाइब्रिड कार है जिसमें EV मोड के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल के साथ eCVT गियरबॉक्स मिलेगा जो कि इस कार की एक और हाइलाइट खूबी है. इसके मैनुअल वेरिएंट में AWD के साथ एक स्टैंडर्ड 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन और ऑटोमेटिक वेरिएंट में पैडल शिफ्टर्स के साथ एक 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा. केवल मैन्युअल संस्करण के साथ ही AWD फीचर के मिलने की उम्मीद है. इस कार से पर्दा उठने के बाद इसके आगामी त्योहारी सीजन में बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है.

Related Articles

Back to top button