शामली में पृथ्वीराज चौहान को लेकर खड़ा हुआ नया विवाद, मुश्किल में घिरा प्रशासन

कार्यक्रम की प्रचार सामग्री में पृथ्वीराज चौहान को राजपूत सम्राट बताने पर गुर्जर समाज के लोग विरोध कर रहे

यूपी सरकार द्वारा अक्षय कुमार की मूवी पृथ्वीराज चौहान को तो टैक्स फ्री कर दिया गया है, लेकिन शामली में पृथ्वीराज चौहान को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, सात जून को शामली जिले के दुल्लाखेड़ी गांव में सम्राट पृथ्वीराज चौहान की मूर्ति का अनावरण किया जाना ग्राम वासियों द्वारा प्रस्तावित है. इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व कैबिनेट गन्ना मंत्री सुरेश राणा को भी आमंत्रित किया गया है. इस कार्यक्रम की प्रचार सामग्री में पृथ्वीराज चौहान को राजपूत सम्राट बताने पर गुर्जर समाज के लोग विरोध कर रहे हैं.

क्या है पूरा मामला?- Up News

दरअसल, सात जून को शामली जिले के गांव दुल्लाखेड़ी में सम्राट पृथ्वीराज चौहान की मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम होना है. इस कार्यक्रम के आमंत्रण के लिए सोशल मीडिया पर वायरल की गई सामग्री में पृथ्वीराज चौहान को राजपूत सम्राट लिखा गया है, लेकिन गुर्जर समाज के लोग चौहान की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम को राजपूत शब्द से जोड़ने का विरोध कर रहे हैं. इसके लिए सोशल मीडिया पर बकायदा अभियान भी छेड़ दिया गया है. शामली पुलिस के सोशल मीडिया एकाउंट पर शिकायतों की भरमार खड़ी हो गई है, जिसपर गुर्जर समाज के लोग कार्यक्रम को रद्द करने और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिशें करने वालों पर कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं.

आयोजकों ने बदल दिए पोस्टर

कार्यक्रम के आयोजकों में शामिल दुल्लाखेड़ी गांव के सीटू राणा ने बताया कि सोशल मीडिया पर गुर्जर समाज द्वारा किए जा रहे विरोध की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सभी जिम्मेदार लोगों की सहमति से नये बैनर तैयार किए गए हैं, जिसमें पृथ्वीराज चौहान को हिंदू हृदय सम्राट की संज्ञा दी गई है, जो किसी भी जाति और बिरादरी से प्रेरित नही है. उधर, गांव के नरेंद्र चौहान ने बताया कि मूर्ति की खरीद और स्थापना में ग्रामीणों द्वारा करीब पांच लाख रूपए खर्च किए गए हैं. वहीं गढ़ीपुख्ता थानाध्यक्ष कर्मवीर सिंह ने बताया कि आयोजकों द्वारा पोस्टरों में सुधार किए जाने की जानकारी मिली है. क्षेत्र में पूरी तरह से शांति बनी हुई है, जो लोग सोशल मीडिया पर विरोध कर रहे हैं, वो जिले से बाहर के प्रतीत हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें-सम्राट पृथ्वीराज यूपी में टैक्स फ्री, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया फैसला

Up NEWS

Political New

 Entertainment

Related Articles

Back to top button