सम्राट पृथ्वीराज यूपी में टैक्स फ्री, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया फैसला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म को टैक्स मुक्त करने की घोषणा की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को प्रदेश में टैक्स फ्री घोषित कर दिया है। योगी कैबिनेट के लिए गुरुवार को फिल्म की ‘स्पेशल स्क्रीनिंग’ रखी गई थी। इसके तुरंत बाद खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म को टैक्स मुक्त करने की घोषणा की। फिल्म में अक्षय कुमार पृथ्वीराज की भूमिका में है। इससे पहले योगी सरकार ने कश्मीरी पंडितों के पीड़ी को दर्शाने वाली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को भी टैक्स फ्री किया था।

सीएम योगी सम्राट पृथ्वीराज को किया टैक्स फ्री- Up News

सीएम योगी ने सबसे पहले अपने देर से आने की वजह बताते हुए कहा कि आप सब जानते हैं कि माननीय राष्‍ट्रपति और माननीय प्रधानमंत्री का कार्यक्रम है। उसी की तैयारियां देखने मैं कानपुर चला गया था इसीलिए मुझे थोड़ी देर हो गई। प्रसन्‍नता है कि आप सबने पूरे धैर्य और तन्‍मयता के साथ हमारे कलाकारों के इतिहास से जोड़ने के इस प्रयास से आप सब जुड़े रहे। उन्‍होंने कहा कि मैं जब कानपुर में था तो मेरे साथ सहयोगी मंत्री राकेश सचान ने कहा कि आज आपने फिल्‍म देखने के लिए हमें पहली बार कहा और आप ही हमें यहां साथ लेकर चले आए। सीएम योगी ने कहा कि मुझे लगता है कि बहुत अच्छी फिल्‍म बनाई है। लोग परिवार के साथ देख सकते हैं। ये मनोरंजक भी है और इससे इतिहास भी जुड़ा हुआ है।

सम्राट पृथ्वीराज 3 जून को होगी रिलीज

उन्‍होंने कहा कि यह फिल्‍म हमें बहुत कुछ इस बात के लिए प्रेरित करती है कि अतीत के बिना वर्तमान नहीं होता है। अतीत की कौन सी ऐसी गलतियां हैं जिन गलतियों का परिमार्जन लगातार 75 वर्षों से करते हुए हम आजादी के अमृत महोत्‍सव वर्ष में आए हैं। 75 वर्षों का ये कालखंड हम सब के लिए चिंतन और आत्‍मावलोकन का कालखंड है। आजादी के 25 वर्ष के अमृत काल में हमें देश को कहां लेकर जाना है। इस पर अभी से कार्ययोजना बनाकर उसे लागू करने का प्रयास हम सबके स्‍तर पर होना चाहिए। निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज 3 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें-सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए आज होगी ‘पृथ्वीराज’ की स्पेशल स्क्रीनिंग, ये मंत्री भी देखेंगे फिल्म

ये भी पढ़ें-अक्षय कुमार ने पृथ्वीराज चौहान ने को लेकर कही ये बड़ी बात, जानिए क्या

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button