नई दिल्ली : स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने किया रक्तदान शिविर का शुभारंभ

नई दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने शनिवार को रेड क्रॉस सोसाइटी में रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया। कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली भाजयुमो ने किया। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि 16-65 वर्ष के बीच के सभी लोग हर 3 महीने में एक बार स्वेच्छा से रक्तदान कर सकते हैं। स्वैच्छिक रक्तदान से बड़ा पुण्य का काम कोई भी नहीं है। समय-समय पर रक्तदान करने वाला व्यक्ति कई बीमारियों से मुक्त रहता है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भाजयुमो द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन बहुत ही सराहनीय कदम है। कोरोना काल में ब्लड बैंक में स्वच्छ रक्त की कमी आ गई थी और जैसे ही भाजयुमो के पदाधिकारियों को यह जानकारी मिली, उन्होंने अगले 48 घंटे में ही रक्तदान शिविर का आयोजन करवाया जिसमें ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि देश में स्वैच्छिक रक्तदान के लिए सात्विक भाव से ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़ेंगे तो, रक्त की कमी से बीमारियों से ग्रसित लोगों को जीवनदान मिलेगा। रक्तदान करके हम किसी की जिंदगी बचा सकते हैं और दूसरों को भी सेवा कार्यों की प्रेरणा दे सकते हैं।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल में दिल्ली वासियों को जब भी लोगों की आवश्यकता हुई पार्टी कार्यकर्ताओं ने हमेशा आगे आकर उनकी  सहायता की।

उन्होंने बताया कि यह एक गर्व का क्षण था जब रेड क्रॉस सोसाइटी ने इस सामूहिक रक्तदान अभियान को आयोजित करने के लिए दिल्ली भाजपा से संपर्क किया। कोरोना महामारी में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वैच्छिक रक्तदान कर यह साबित किया है कि वह जनसेवा के लिए कटिबद्ध है।

Related Articles

Back to top button